Bihar 3rd Phase Voting: खगड़िया में तीसरे चरण के मतदान के दौरान हंगामा, EVM को भी पंहुचा नुकसान

Bihar 3rd Phase Voting: खगड़िया के दो बूथों पर विकास कार्य ना होने की वजह से गांववालों ने वोटिंग का बहिष्कार किया है. हंगामें के बाद भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती बूथ पर कराई गई है.

New Update
सुपौल में मतदान के दौरान हंगामा

सुपौल में मतदान के दौरान हंगामा

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में मतदान चालू है. सुबह 7 बजे से ही देशभर के 93 सीटों पर वोटिंग चल रही है, जिसमें बिहार के भी पांच लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. इसी बीच बिहार के ही एक सीट पर वोटिंग के दौरान हंगामा की भी खबर सामने आई है. 

Advertisment

ईवीएम को नुकसान

बिहार के खगड़िया जिले के गोगरी प्रखंड के सहरोन गांव के बूथ संख्या 182 और 183 पर ग्रामीणों ने वोटिंग का बहिष्कार किया है. ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए वोटिंग का बहिष्कार किया और मतदान केंद्र पर तोड़फोड़ की. स्थानीय लोगों ने हंगामा कर ईवीएम को भी डैमेज कर दिया. इतना ही नहीं ग्रामीणों ने पुलिस के साथ भी हाथापाई की.

गांववालों के इस हंगामें के बाद भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती बूथ पर कराई गई. साथ ही एसपी और डीडीसी ने भी मौके पर आकर हालत को सामान्य कराने की कोशिश शुरू की है. फिलहाल इन दोनों मतदान केंद्र पर वोटिंग नहीं हो रही है. एसपी चंदन कुमार कुशवाहा और अन्य अधिकारियों की तरफ से ग्रामीणों को समझाने बुझाने की कोशिश जारी है.

Advertisment

वोट बहिष्कार की वजह

खबरों के मुताबिक गांव वाले सड़क निर्माण ना होने की वजह से वोटिंग का बहिष्कार कर रहे हैं. दोनों बूथ पर विकास कार्य न होने की वजह से गांव वालों की तरफ से भारी विरोध किया गया. गांव वालों ने यहां पूर्ण वोट बहिष्कार का निर्णय लिया है.

मालूम हो कि खगड़िया लोकसभा क्षेत्र में ही सुबह ही लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान वोट करने पहुंचे थे. चिराग पासवान ने बिहार में कम वोटिंग प्रतिशत को लेकर भी यहां चिंता जताई थी. हालांकि वोट देने के बाद चिराग पासवान ने खगड़िया की जनता से आग्रह किया था कि वह लोग बढ़-चढ़कर मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लें. खगड़िया में सीपीआई(एम) के कैंडिडेट संजय कुमार का मुकाबला लोजपा(रा) के राजेश वर्मा से हो रहा है.

Bihar loksabha election 2024 Bihar 3rd Phase Voting Voting Uproar in Bihar Khagaria seat uproar