PM Modi ने MP के खरगोन और धार में की चुनावी जनसभा, कांग्रेस और I.N.D.I.A. गठबंधन पर बोला हमला

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है. पीएम मोदी ने मंगलवार को अहमदाबाद में मताधिकार का प्रयोग किया. पीएम ने वोट देने के बाद मध्यप्रदेश के खरगोन और धार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

New Update
PM Modi ने MP के खरगोन और धार में की चुनावी जनसभा

PM Modi ने MP के खरगोन और धार में की चुनावी जनसभा

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान (Voting Day) जारी है. पीएम मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को अहमदाबाद में मताधिकार का प्रयोग किया. पीएम ने वोट देने के बाद मध्यप्रदेश (madhya pradesh) के खरगोन (Khargone) और धार (Dhar) में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. चुनावी सभा में पीएम ने जनता को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा “आज देश में तीसरे चरण का मतदान चल रहा है. मैं भी सुबह-सुबह जल्दी वोट देकर यहां आया हूं. लोकतंत्र में एक नागरिक के नाते मेरा जो कर्तव्य है, उसको मैंने निभाया है. मेरा सभी मतदाताओं से विनम्र अनुरोध है कि बड़े उत्साह और उमंग के साथ आपको भारी संख्या में मतदान करना चाहिए.” 

Advertisment

तीसरे चरण के मतदान के बीच पीएम ने कहा “पहले चरण में विपक्ष पस्त पड़ गया था, दूसरे चरण में विपक्ष ध्वस्त हो गया था और आज तीसरे चरण में जो कुछ बाकी रह गया है, वो भी अस्त हो जाएगा. क्योंकि पूरे देश ने ठान लिया है- फिर एक बार मोदी सरकार पीएम मोदी ने आगे बीजेपी के 400 सीटें जितने के नारे पर कहा “मोदी 400 सीटें इसलिए मांग रहा है, ताकि मैं कांग्रेस और  I.N.D.I.A. गठबंधन की हर साजिश को रोक सकूं. 

पीएम मोदी ने आगे कहा बीजेपी (BJP) को 400 सीटे इसलिए चाहिए ताकि मैं कांग्रेस (Congress) और I.N.D.I.A. गठबंधन (INDIA alliance) की हर साजिश को रोक सकूं. ताकि कांग्रेस कश्मीर में धारा 370 फिर से लागू न कर दें.  ताकि अयोध्या के राम मंदिर पर बाबरी, ताला न लगा दे. ताकि कांग्रेस देश की खाली जमीन, खाली द्वीप दूसरे देशों को न सौंप दे. ताकि एससी/एसटी/ओबीसी को मिले आरक्षण पर कांग्रेस वोट बैंक के लिए डाका न डाले . ताकि कांग्रेस अपने वोट बैंक की सभी जातियों को रातों रात ओबीसी न घोषित कर दे.

पीएम मोदी ने यहाँ कांग्रेस द्वारा बीजेपी पर संविधान बदलने के आरोप पर चुटकी लेते हुए कहा "हार की हताशा में आजकल कांग्रेस और इंडी गठबंधन के लोग एक नई अफवाह उड़ा रहे हैं. ये कहते हैं कि मोदी को 400 सीटें मिल गई, तो वो संविधान बदल देगा. ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस वालों की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला पड़ गया है. पीएम ने कहा “इनको पता होना चाहिए कि 2014 से 2019 और 2019 से 2024 तक मोदी के पास NDA और NDA+ के रूप में 400 सीटों का समर्थन तो था ही.

Advertisment

कांग्रेस बाबा साहेब से नफरत करती है

पीएम मोदी ने रैली में कांग्रेस पर आंबेडकर विरोधी होने का भी आरोप लगाया. कांग्रेस पर  देश का इतिहास के तोड़ने-मरोड़ने और आजादी के महान सपूतों को भुलाने का भी आरोप लगाया.

साथ ही कहा- जब तक मोदी जिन्दा है, नकली सेक्युलरिज्म के नाम पर भारत की पहचान मिटाने की कोई भी कोशिश सफल नहीं होने देगा.

पीएम ने रैली में एक बार फिर कांग्रेस पर पाकिस्तान को लकार कटाक्ष किया. पीएम ने कहा कांग्रेस को पाकिस्तान से इतनी मोहब्बत और हमारी सेनाओं से इतनी नफरत क्यों है?

पाकिस्तान में आतंकी भारत के खिलाफ जिहाद की धमकी दे रहे हैं. यहां कांग्रेस के लोगों ने भी घोषणा कर दी है कि मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करो. यानि मोदी के खिलाफ एक खास धर्म के लोगों को एकजुट होकर वोट करने को कहा जा रहा है.

पीएम ने जनता को वोट की ताकत बताते हुए कहा “आपके एक वोट ने भारत को दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाया. आपके एक वोट ने दुनिया में भारत का दबदबा बढ़ाया. आज भारत इतिहास के एक अहम मोड़ पर खड़ा है. आपको ये तय करना है कि भारत में वोट जिहाद चलेगा या रामराज्य चलेगा.”

BJP CONGRESS PM modi madhya pradesh INDIA alliance Khargone Dhar Voting Day