बिहार बोर्ड ने 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया, 10 जनवरी से परीक्षा

BSEB ने सोमवार को 12वीं के प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा अगले साल 10 जनवरी से 20 जनवरी तक के बीच में ली जाएगी.

New Update
UGC NET परीक्षा लेट से शरू

BSEB: 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने सोमवार को 12वीं के प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा अगले साल जनवरी में ली जाएगी. बीएसईबी(BSEB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.seniorsecondary.biharboardonline.com पर एडमिट कार्ड को अपलोड कर दिया है.

Advertisment

बिहार बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 10 जनवरी से 20 जनवरी तक राज्य में आयोजित होंगी. इसको लेकर बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा केंद्र पर आवंटित सभी छात्रों के व्यावहारिक विषयों की परीक्षा केंद्र अधीक्षक द्वारा निर्धारित तिथि और पाली के अनुसार 10 जनवरी से 20 जनवरी तक आयोजित होगी.

बोर्ड ने पहले 12वीं के प्रैक्टिकल परीक्षाओं का एडमिट कार्ड जारी किया, आने वाले दिनों में थ्योरी परीक्षा के लिए भी हॉल टिकट जारी किया जाएगा. मालूम हो कि पहले 10 जनवरी से 20 जनवरी तक 12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं होंगी. इसके बाद 1 फरवरी से 12 फरवरी तक लिखित परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. इस परीक्षा को राज्य में दो शिफ्ट में आयोजित कराया जाएगा.

परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र 9 जनवरी से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने यूजर आईडी और पासवर्ड को वेबसाइट पर जा कर डालना होगा जिसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आ जाएगा.

Bihar BSEB bsebadmitcard admit card for class 12th