Bihar News: CM नीतीश कुमार निकल रहे है दिल्ली, NDA में सीट बंटवारे पर फाइनल डील

आज सीएम नीतीश कुमार पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे जहां वह रात 8:00 बजे भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे. आज बैठक के बाद 21 मार्च तक सीएम दिल्ली में रहेंगे.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
CM नीतीश आज जाएंगे दिल्ली

CM नीतीश कुमार निकल रहे है दिल्ली

लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखों की घोषणा हो चुकी है. सात चरणों में चुनाव को कराने का निश्चय लिया गया है. बिहार में इस बार सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. चुनाव के पहले एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं हुआ है. सीट बंटवारे को लेकर अब भी जदयू और भाजपा के बीच में पेंच फंसा हुआ है. एनडीए के अलावा महागठबंधन में भी सीट बंटवारे पर मुहर नहीं लगी है. खबर आ रही है कि आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिल्ली रवाना होंगे, जहां वह सीट बंटवारे को लेकर बैठक करेंगे.

Advertisment

खबरों के मुताबिक आज सीएम पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे, जहां वह रात 8:00 बजे भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे. आज बैठक के बाद 21 मार्च तक सीएम दिल्ली में रहेंगे. इन दो दिनों में ही चुनाव में सीट बंटवारे पर सहमति बन जाएगी.

जेडीयू 16 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

वहीं दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि सीएम अपने इलाज के लिए दिल्ली जा रहे हैं. दरअसल सीएम आंखों का इलाज दिल्ली से करा रहे हैं इसके लिए वह पहले भी दिल्ली जा चुके हैं.

सीट बंटवारे को लेकर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और हम सुप्रीमो के बेटे संतोष सुमन ने बात लगभग फाइनल बताई थी. 14 मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस में संतोष कुमार सुमन ने कहा था कि बिहार में एनडीए गठबंधन 14 या 15 मार्च को सीटों के बंटवारे को लेकर घोषणा कर सकता है.

बात यह भी चल रही है कि जदयू इस बार 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, भाजपा 17 सीटों पर अपनी दावेदारी ठोकेगी, उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी की पार्टी को एक-एक सीट देने के बाद कही जा रही है. चिराग पासवान को पांच सीटें मिल सकती है.

NDA seat sharing BJP-JDU meeting CM nitish kumar with pm modi CM nitish in delhi