बिहार: गांधी मैदान में बंटा शिक्षक नियुक्ति पत्र, तेज़ी से नौकरी मिलने का नया नौकरी सिस्टम

पटना के गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आज शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया. पटना के अलावा हर जिलों में इस ऐतिहासिक दिन को बड़े ही धूमधाम से आयोजित किया गया.

New Update
मुख्यमंत्री ने दिया नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री ने दिया शिक्षक नियुक्ति पत्र

पटना के गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आज शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया.

Advertisment

कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने मौजूद शिक्षकों से खड़े होकर ताली बजाने को कहा. उन्होंने कहा कि आपकी तालियों की गड़गड़ाहठ पूरे देश भर के सरकार को सुनाई देनी चाहिए. सरकार का असली मुद्दा लोगों को रोजगार देना, कल्याणकारी योजना की सौगात देना, लोगों को खुशहाल रखने, लोगों के साथ न्याय रखना है. यही सब सरकार की सकारात्मक राजनीति होनी चाहिए.

आप सभी को नीतीश कुमार मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा करना चाहिए.

कटिहार में बंटा नियुक्ति पत्र

Advertisment

इसी के साथ उन्होंने इतने तेज़ी से नौकरी मिलने पर राज्य में नया नौकरी सिस्टम भी बताया है. उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि बिहार सरकार में नौकरी का चट, पट और झट सिस्टम है. चट से फॉर्म भरिए, फट से एग्जाम दीजिए और झट से ज्वाइन कीजिए. और आगे चल कर आप सभी चट मंगनी पट ब्याह भी कर लीजिए. 

कार्यक्रम में मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि यहां पर शिक्षकों की नियुक्ति का पत्र बांटा जा रहा है, तो दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियों का कलेजा फट रहा है. नियुक्ति प्रक्रिया में अगर कोई गड़बड़ी हुई है तो कोई सबूत क्यों नहीं देता है.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सभी शिक्षकों को नियुक्ति की शुभकामना दी और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा की के के पाठक के नाम पर जिस तरह से कार्यक्रम में तालियां  गूंज उठी है इससे मुझे खुशी मिल रही है. मेरे नियुक्त किए गए अपर मुख्य सचिव को लेकर मुझे खुशी है.

राजधानी पटना के अलावा राज्य के हर जिलों में इस ऐतिहासिक दिन को बड़े ही धूमधाम से आयोजित किया गया.

Gandhi Maidan Nitish Kumar BPSCE TRE