बिहार ट्रेन हादसा: बक्सर में नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 4 की मौत, 100 घायल

बिहार ट्रेन हादसा: नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस 12506 कल रात करीब 9:30 बजे बिहार में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है और 100 लोगों के घायल होने की भी खबर है. बताया जा रहा है कि पटरी 2 फीट तक टूटी हुई थी.

New Update
नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस हादसा

बिहार ट्रेन हादसा: बक्सर में नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त

बिहार में बीती रात बड़ा रेल हादसा हो गया. नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस 12506 कल रात करीब 9:301 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

यह ट्रेन दिल्ली से गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच बक्सर में ट्रेन की सभी 21 बोगियां पटरी से उतर गईं. एसी 3 टायर की दो बोगियां पटरी से उतरकर पलट गईं. सरकारी आंकड़ो के अनुसार हादसे में अब तक चार लोगों की मौत और 100 लोगों के घायल होने की भी खबर है.

यह हादसा रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हुआ. नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस हादसा ट्रैक टूटने की वजह से हुआ. बताया जा रहा है कि पटरी 2 फीट तक टूटी हुई थी. हादसे के बाद लोगों को गैस कटर से काटकर बाहर निकाला जा रहा है.

मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे के बाद मृतकों के परिवारों के लिए 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने एक्स अकाउंट पर ट्रेन हादसे पर दुख जताया है. स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि बक्सर, आरा और पटना के अस्पतालों को अलर्ट जारी किया गया है. बिहार पुलिस बल और एसडीआरएफ मौके पर राहत कार्य कर रहे हैं. घायलों के परिजनों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. बिहार सरकार रेल दुर्घटना के पीड़ितों एवं घायलों के बचाव, राहत एवं उपचार कार्य में सक्रियता से जुटी हुई है. सभी जिलों के डीएम से बात की गई है और मदद के लिए सभी को अलर्ट पर रखा गया है.

हेल्पलाइन नंबर - 977144971, 8905697493, 7759070004, 8306182542

हादसे पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि बक्सर में जिस स्थान पर ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे हैं, वहां बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन, रेलवे अधिकारी और स्थानीय निवासी एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. वॉर रूम काम कर रहा है.

buxar train accident Bihar NEWS