पीएम मोदी के कैलाश दर्शन, 4200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

पीएम मोदी के कैलाश दर्शन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड दौरे पर हैं. इस दौरान आज वह राज्य में कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. पीएम का स्वागत उत्तराखंड के सांस्कृतिक दल ने किया इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे.

New Update
पीएम मोदी का कैलाश दर्शन

पीएम मोदी का कैलाश दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड दौरे पर हैं. इस दौरान वह राज्य में कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. साथ ही कई विकास परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे.

प्रधानमंत्री का एक दिवसीय दौरा है. इस दौरान वह लोगों के साथ एक सार्वजनिक बैठक करेंगे. पीएम का स्वागत उत्तराखंड के सांस्कृतिक दल ने किया. इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिथौरागढ़ में पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की और यहां से कैलाश व्यू प्वाइंट भी गए. ऐसा करने वाले नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं. उनसे पहले किसी ने भी भारत-चीन सीमा पर स्थित आदि कैलाश पर्वत को नहीं देखा था.

लोगों के कल्याण और राज्य के तीव्र विकास के लिए प्रतिबद्ध

प्रधानमंत्री ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा- हमारी सरकार देवभूमि उत्तराखंड के लोगों के कल्याण और राज्य के तीव्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है. इसे और गति देने के लिए मैं पिथौरागढ़ में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करूंगा. गुंजी गांव में यहां के लोगों से बातचीत करने का भी शुभ अवसर मिलेगा. इस दौरान आध्यात्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण पहाड़ी तालाब और जागेश्वर धाम के दर्शन-पूजन करने की भी उत्सुकता रहती है.

प्रधानमंत्री आज उत्तराखंड में ग्रामीण विकास, सड़क, सिंचाई, बिजली, शिक्षा, आपदा प्रबंधन, पेयजल, बागवानी, स्वास्थ्य और कई अन्य क्षेत्रों में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. ये प्रोजेक्ट करीब 4200 करोड़ रुपये के होंगे.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि प्रधानमंत्री के आगमन के बाद कुमाऊं मंडल में पर्यटन बढ़ने की उम्मीद है. पीएम का उत्तराखंड दौरा देश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

uttrakhand pm narendra modi