जम्मू कश्मीर के पुलवामा में नाव हादसा: नाव में सवार सात मजदूरों को बचाया गया, दो लापता

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपुरा इलाके के हतिवाड़ा क्षेत्र में एक नाव झेलम नदी में डूब गयी है. नाव में नौ लोग सवार थे जिनमें से सात लोगों को बचा लिया गया. लेकिन 2 लोग नदी की धारा में बह गये जिनका अबतक पता नहीं लग सका है.

New Update
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में नाव हादसा

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में नाव हादसा

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा जिले (Boat accident in Pulwama) के अवंतिपुरा इलाके के हतिवाड़ा क्षेत्र में एक नाव झेलम नदी में डूब गयी है. झेलम नदी में बुधवार 8 अप्रैल की देर शाम एक नाव हादसे का शिकार हो गयी है. बताया जा रहा है नाव में नौ लोग सवार थे जिनमें से सात लोगों को बचा (Seven workers on the boat were rescued) लिया गया. लेकिन 2 लोग नदी की धारा में बह गये जिनका अबतक पता नहीं लग सका है. अंधेरा हो जाने  के कारण SDRF टीम को बचाव कार्य में समस्या आ रही थी.

Advertisment

स्थानीय पुलिस प्रशासन, SDRF टीम और पैरामिलिट्री फोर्स दुसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन में लगे हुए हैं. पुलवामा के डिप्टी कमिश्नर डॉ बशारत कयूम ने मीडिया को बताया है कि नदी में तेज बहाव के कारण रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं.

बताया जा रहा है नाव में सवार सभी लोग मजदुर थे. काम ख़त्म करने के बाद सभी लोग नाव से नदी पार कर रहे थे. नाव में सवार सात लोग प्रवासी जबकि दो स्थानीय बताये जा रहे हैं.  वहीं घटना के बाद लापता दोनों मजदुर यूपी के बताए जा रहे हैं.

घटना का वीडियों भी सामने आया है जिसमें नदी के तेज बहाव में नाव पलटते हुआ देखा जा सकता है.

कश्मीर में एक महीने के अन्दर यह दूसरी नाव दुर्घटना है. इससे पहले झेलम नदी में 16 अप्रैल को  श्रीनगर में स्कूली बच्चों को लेकर जा आ रही एक नाव पलट गयी थी. इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गयी थी. नाव पर 15 लोग सवार थे.

Jammu and Kashmir Jhelum Boat accident in Pulwama Seven workers on the boat were rescued