BPSC TRE 2.0: कक्षा 1 से 5 तक की Answer Key जारी, यहां से चेक करें अपने Answer

भर्ती परीक्षा के फेज टू में क्लास 1 से 5 तक के लैंग्वेज और जनरल स्टडी सब्जेक्ट के पेपर के प्रोविजनल Answer Key को जारी किया है. आयोग ने Answer Key को डाउनलोड करने का लिंक अपने वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया है.

New Update
BPSC TRE2.0

कक्षा 1 से 5 तक की Answer Key

बिहार लोक की सेवा आयोग(बीपीएससी) ने राज्य में शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज टू का आयोजन किया है. फेज टू की परीक्षा में 1 लाख 22 हजार शिक्षकों के पदों को भरने का टारगेट रखा गया है. इस परीक्षा में अबतक सबसे खास बात यह रही है की परीक्षा के कुछ दिनों बाद ही आयोग प्रोविजनल Answer Key जारी कर रहा है. आयोग ने पहले दिन की परीक्षा के बाद से ही यह सिलसिला जारी रखा है.  

Advertisment

शिक्षक भर्ती परीक्षा के फेज टू में क्लास 1 से 5 तक के लैंग्वेज और जनरल स्टडी सब्जेक्ट के पेपर के प्रोविजनल Answer Key को जारी किया है. आयोग ने Answer Key को डाउनलोड करने का लिंक अपने वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया है. प्रोविजनल Answer Key चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक www.bpsc.bih.nic.in

इसके साथ ही Answer Key पर आपत्ति जताने की सुविधा को भी शुरू किया गया है. किसी भी Answer में आपत्ति होने पर उम्मीदवार आयोग के पोर्टल पर ऑनलाइन लॉग इन कर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. 

7 दिसंबर से 15 दिसंबर तक राज्य में शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज टू के तहत परीक्षाओं का आयोजन कराया गया. जिसमें 14 दिसंबर को क्लास से 1 से 5 तक के लिए आयोजित परीक्षा के Answer Key को आयोग ने जारी किया है. 

15 दिसंबर को शिक्षा विभाग, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग और अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के क्लास 11 और 12 के सभी सब्जेक्ट की परीक्षा आयोजित कराई गई है. 

Bihar BPSC BPSC_TRE2.0 Class 1 to 5 Answer Key