मुख्य न्यायाधीश आलोक अराधे ने झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को दिलाई, तेलंगाना के नए राज्यपाल के रूप में शपथ

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आज तेलंगाना के नए राज्यपाल के तौर पर शपथ लिया. हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आलोक आराधे ने राजभवन में राधाकृष्णन को पद की शपथ दिलाई.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
तेलंगाना के नए राज्यपाल

तेलंगाना के नए राज्यपाल

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आज तेलंगाना के नए राज्यपाल के तौर पर शपथ लिया. झारखंड राज्यपाल ने आज सुबह राज भवन में तेलंगाना राज्यपाल (telangana governor) के लिए शपथ ग्रहण किया. तेलंगाना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आलोक आराधे ने राजभवन में राधाकृष्णन को पद की शपथ दिलाई. मौके पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंथ रेड्डी, कैबिनेट सहयोगी और वरिष्ठ अधिकारी भी उपलब्ध रहे.

Advertisment

सीपी राधाकृष्णन मूल तौर से तमिलनाडु के तिरुपुर के रहने वाले हैं. तमिलनाडु के विकास के लिए उन्होंने कई सराहनीय काम किए है. राज्य में सभी नदियों को जोड़ने के उनके प्रयास को याद किया जाता है, इसके अलावा आतंकवाद विरोधी अभियानों में भी राधाकृष्णन शामिल मिल रहे हैं.

सीपी राधाकृष्णन को तेलंगाना और पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. तमिलिसाईं सौंदरराजन के इस्तीफे के बाद राष्ट्रपति मुर्मू ने सीपी राधाकृष्णन को अपने कर्तव्यों के अतिरिक्त तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के उप राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया. मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति झारखंड राज्यपाल ने इस जिम्मेदारी के लिए आभार जताया था.

दरअसल तेलंगाना की राज्यपाल तिमिलसाईं सौंदरराजन ने 18 मार्च 2024 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से भी उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा था. सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंदरराजन ने अपना इस्तीफा दिया था, जिसे राष्ट्रपति मुर्मू ने स्वीकार कर लिया था.

Jharkhand Governor CP Radhakrishnan new Governor of Telangana telangana governor CP Radhakrishnan Telangana Governor