चिराग पासवान ने अंबेडकर की मूर्ति पर किया माल्यार्पण, लोगों ने अशुद्ध बता नहलाया

चिराग पासवान अपना नामांकन भरने के लिए कल रोड शो करते हुए अनवरपुर चौक के रास्ते जा रहे थे, जिस दौरान उन्होंने बाबासाहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. इसके बाद लोगों ने बाबासाहेब की मूर्ति को दूध से धो दिया.

New Update
अंबेडकर की मूर्ति को धोया

अंबेडकर की मूर्ति को धोया

लोकसभा चुनाव 2024 में हाजीपुर लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी चिराग पासवान ने कल नामांकन दाखिल किया. नामांकन भरने वाले दिन चिराग पासवान सुबह से ही खबरों में बने हुए थे, चिराग पासवान पर बीते दिनों से ही जाति को लेकर विवादित बयान दिए जा रहे थे. विपक्षी नेता तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को लेकर कहा था कि वह संपन्न दलित है, उन्हें अपने आप को दलित कहना छोड़ देना चाहिए. तेजस्वी यादव के इस बयान पर कल चिराग पासवान ने जवाब भी दिया था. इसी सब घटनाक्रम के बीच चिराग पासवान के साथ जाति के आधार पर भेदभाव की भी घटना कल देखने मिली.

Advertisment

51 लीटर दूध से नहलाया

हाजीपुर के अनवरपुर चौक पर बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को चिराग पासवान के छूने के बाद नहलाया गया. चिराग पासवान अपना नामांकन भरने के लिए रोड शो करते हुए अनवरपुर चौक के रास्ते जा रहे थे, जिस दौरान उन्होंने मूर्ति पर माल्यार्पण किया. इसके बाद लोगों ने आरोप लगाया कि बाबासाहेब की मूर्ति अशुद्ध हो गई है. चिराग पासवान के जाने के कुछ घंटे बाद लोगों ने 51 लीटर दूध से अंबेडकर की मूर्ति को नहला दिया.

अनवरपुर के लोगों ने कहा कि चिराग पासवान दलित विरोधी है, किसकी वजह से मूर्ति अशुद्ध हो गई है. लोगों ने जय भीम, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर अमर रहे के नारे भी लगाए. भारतीय संविधान जिंदाबाद और आरक्षण विरोधी चिराग पासवान मुर्दाबाद के नारे भी लगे. इस पूरे घटनाक्रम को छोटू पासवान के नेतृत्व में कराया गया.

Advertisment

चिराग दलित आरक्षण विरोधी

छोटू पासवान ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा को दूध से धोकर हमने शुद्ध कर दिया है. चिराग पासवान दलित आरक्षण विरोधी है. यह दलितों के आरक्षण को खत्म कर देने की बात करते हैं. केंद्र सरकार ने भी दलितों के आरक्षण को खत्म करने की बात कही है, लेकिन चिराग पासवान इस पर कुछ नहीं बोलते हैं. इससे जाहिर होता है कि वह भी दलितों के आरक्षण को खत्म करने के पक्ष में है.

मालूम हो कि चिराग पासवान कल ही अपनी मां रीना पासवान के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे. चिराग पासवान के समर्थन में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, शाहनवाज हुसैन इत्यादि मौजूद रहें.

Bihar loksabha election 2024 chirag paswan news Chirag Paswan garlanded Ambedkar's statue