सीएम हेमंत सोरेन ने छठी बार ईडी के समन को किया नजरअंदाज, मुख्यमंत्री आवास से ईडी कार्यालय, पत्र लेकर पहुंचा डाकिया

12 दिसंबर को पूछताछ के लिए हेमंत सोरेन ईडी के कार्यालय नहीं पहुंचे. कार्यालय के बाहर से ही वह एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए. मुख्यमंत्री मंगलवार को दुमका में कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चले गए.

New Update
ईडी के समन को किया नज़रंदा

सीएम हेमंत सोरेन ने छठी बार ईडी के समन को किया नजरअंदाज

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मंगलवार के दिन ईडी कार्यालय में पेश होना था. जमीन घोटाला के मामले में ईडी ने कुल छह बार मुख्यमंत्री को समन भेजा था, लेकिन एक बार फिर से सीएम ने ईडी के समन को नजरअंदाज कर दिया है.

12 दिसंबर को पूछताछ के लिए हेमंत सोरेन ईडी के कार्यालय नहीं पहुंचे. कार्यालय के बाहर से ही वह एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को दुमका में कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चले गए. मुख्यमंत्री आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बीते कई दिनों से झारखंड के अलग-अलग जिलों में कार्यक्रम कर रहे हैं. इसी वजह से आज सीएम ईडी के सामने पेश नहीं हुए. वह एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर में सवार होकर दुमका के लिए निकले. मुख्यमंत्री ने अपने संदेशवाहक को ईडी कार्यालय में भेजा.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के निकल जाने के बाद एक डाकिया मुख्यमंत्री आवास से चिट्ठी लेकर ईडी कार्यालय पहुंचा. लेकिन चिट्ठी में क्या है वह अभी तक पता नहीं चल पाया है. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अब तक छह बार प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से नोटिस भेजा गया है. पहला समान 8 अगस्त को भेजा गया था, जिसमें 14 अगस्त को हाजिर करने का निर्देश दिया गया था. दूसरा सामान 19 अगस्त को भेजा गया था, जिसमें 26 अगस्त को हाजिर होने के लिए कहा गया था. 1 सितंबर को भी हेमंत सोरेन को ईडी की तरफ से समन भेजा गया था, जिसमें 9 सितंबर को उन्हें पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा गया था. चौथा समान 17 सितंबर को भेजा गया था, जिसने 23 सितंबर को हाजिर होने के लिए कहा गया था. पांचवा समन 26 सितंबर को भेजा गया था, जिसमें आज 4 अक्टूबर को हाजिर करने के लिए कहा गया था. छठा  समन 11 दिसंबर को भेजा गया था, जिसमें 12 दिसम्बर को पेश होने के लिए कहा गया था.

jharkhand ED summons hemantsoren ED