Corona Update: बिहार में कोरोना का विस्फोट, पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या 100 के पार

सर्दी-जुकाम के इस मौसम में कोरोना के भी केस बढ़ने लगे हैं. मंगलवार को पटना जिले में 51 कोरोना संक्रमित मिले हैं. एक हफ्ते के अंदर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 के पार हो गई है.

New Update
पटना में कोरोना केस 100 पार

Corona Update: पटना में कोरोना केस 100 पार

बदलते मौसम के साथ बीमारियां तो आती ही है. आमतौर पर देखा गया है कि जब मौसम में बदलाव होता है तो लोगों को सर्दी-जुकाम होने लगता है. सर्दी-जुकाम के इस मौसम में कोरोना के भी केस बढ़ने लगे हैं.

Advertisment

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना मरीजों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ी है. अकेले मंगलवार को पटना जिले में 51 कोरोना संक्रमित मिले हैं. एक हफ्ते के अंदर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 के पार हो गई है. बीते एक हफ्ते में पटना में किसी दिन 15 मामले मिले, तो किसी दिन 11 कोरोना के मामले मिले हैं. 

27 फरवरी को 9, 28 फरवरी 13, 29 फरवरी को 1, 1 मार्च को 15, 2 मार्च को 1 कोरोना मामले मिले थे. 

कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए पटना में लगातार फॉगिंग कराई जा रही है. सिविल सर्जन कार्यालय की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि जहां मरीज मिल रहे हैं वहां फोगिंग कराई जा रही है. साथ ही मरीजों के संपर्क में आने वालों की भी जांच कराई जा रही है.

वही बात करें मरीजों की संख्या पटना में किस इलाके में ज्यादा है, तो सबसे अधिक पालीगंज, दुल्हन बाजार और दनियावा में कोरोना के केस मिले हैं. इसके अलावा अथमलगोला, मोकामा, फतुहा, बाढ़, घोसवरी, दरियापुर, दौलतपुर, लहरिया टोला, संबलपुर में भी कोरोना के कई संक्रमित मिले हैं.

corona cases in bihar corona cases in patna Corona Bihar