दानापुर कोर्ट कैंपस: बेउर जेल के कैदी को पेशी के दौरान मारी गोली, पुलिस बनी मूकदर्शक

दानापुर कोर्ट कैंपस में बेउर जेल से पेशी के लिए लाए गए सजायाफ्ता कैदी को गोली मारकर बदमाशों ने मौत के घाट उतार दिया है. मौके पर बदमाशों ने 6 राउंड गोली चलाई थी जिससे कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई. 

New Update
कैदी को मारी गोली

दानापुर कोर्ट कैंपस में कैदी को मारी गोली

सुशासन की सरकार में किसी भी चीज का विकास तेजी से हो रहा और हो या ना हो, लेकिन अपराध का स्तर बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है. राज्य में अपराधी अगर अपना अपराध कबूल करने के लिए या जेल भी जाते है तो वहां उनकी जान को खतरा बना रहता है. कोर्ट परिसर में सुनवाई के लिए जाता है तो वहां भी कैदी पहले से ही घात लगाए बदमाश का शिकार हो जाता है.  

Advertisment

ऐसे ही बेख़ौफ़ अपराध का ताजा मामला राजधानी पटना के दानापुर कोर्ट का है. दानापुर कोर्ट कैंपस में बेउर जेल से पेशी के लिए लाए गए, सजायाफ्ता कैदी को गोली मारकर बदमाशों ने मौत के घाट उतार दिया है. मौके पर बदमाशों ने 6 राउंड गोली चलाई थी, जिससे कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई. 

पुलिस ने बताया कि छोटे सरकार नाम के कैदी को गोली मारकर हत्या कर दी गई है. कैदी छोटे सरकार पर यह आरोप है कि वह भाजपा के पूर्व विधायक चितरंजन शर्मा के भाई की हत्या का आरोपी था. हत्या के आरोप में वह जेल में बंद था. कोर्ट में पेशी के दौरान बदमाशों ने छोटे सरकार पर गोली चला दी. कोर्ट परिसर में पुलिस की मौजूदगी भी उस समय थी मगर पुलिस के नाक के नीचे अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया.  

सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि हमलावर दो की संख्या में थे. दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मौके से चार खोखा भी बरामद किया गया है. 

Advertisment

पुलिस ने बताया कि जबतक बदमाशों को पकड़ने के लिए भागते तभी एक और गोली चली और दिमाग ने काम कर बना बंद कर दिया. कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पुलिस ने जब आरोपी को कोर्ट में पेश करने के लाया था तब अपराधी के हाथ पर कोई हथकड़ी नहीं लगी थी. जब बदमाशों ने उसे गोली मार दी तो पुलिस ने अपराधी के हाथ में हथकड़ी चढ़ा दी.

पहले भी झारखंड देवघर कोर्ट में पेशी के दौरान भी अपराधी को गोली मारी गई थी. झारखंड में ही कुछ दिनों पहले जेल के अंदर बंद अपराधी को दूसरे अपराधी ने गोली मार दी थी. कानून व्यवस्था बिहार के साथ-साथ देश के का हिस्सों में फेल होती भी नजर आ रही है.

पुलिस के सामने और पुलिस हिरासत में जब अपराधी को गोली मार दी जाती है, जब पुलिस सुरक्षा में अपराधी सुरक्षित नहीं है तो आम जनता पुलिस से क्या उम्मीद कर सकती है.  

Bihar patna Crime