जापान में भूकंप: 6.5 तीव्रता का आया भूकंप, अप्रैल महीने में दूसरी बार कांपी धरती

जापान एकबार भी भूकंप से दहल गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जापान के बोनिन द्वीप समूह में 6.5 तीव्रता का भूकंप आया है. संयुक्त राज्य जियोलॉजिकल सर्वेक्षण के अनुसार शनिवार 27 अप्रैल को बोनिन द्वीप समूह पर भूकंप आया है.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
बिहार में भूकंप का झटका

जापान में भूकंप का झटका

जापान एकबार भी भूकंप से दहल गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जापान के बोनिन द्वीप समूह में 6.5 तीव्रता का भूकंप आया है. संयुक्त राज्य जियोलॉजिकल सर्वेक्षण के अनुसार शनिवार 27 अप्रैल को बोनिन द्वीप समूह पर भूकंप आया है. USGS के अनुसार भूकंप 503.2 किमी की गहराई में आया है.

Advertisment

अप्रैल महीने में यह दूसरी बार है जब जापान में भूकंप (Japan Earthquake) के झटके महसूस किये गये हैं. चार अप्रैल को जापान (Japan) के होंशू (Honshu) के पूर्वी तट पर 6.3 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था. संयुक्त राज्य जियोलॉजिकल सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.1 बताई गयी थी, जो 40.1 किलोमीटर की गहराई पर था.

वहीं बीते 23 अप्रैल को ताइवान में भी भूकंप (Earthquake in Taiwan) के झटके महसूस किये गये थे. ताइवान में भी अप्रैल महीने में भूकंप की यह दूसरी घटना थी. इससे पहले 3 अप्रैल को ताइवान में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 700 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. भूकंप का केंद्र जमीन से 34 किलोमीटर नीचे मापा गया था. 

Japan Earthquake earthquake Earthquake in Taiwan