Jharkhand News: झारखंड के ग्रामीण मंत्री आलमगीर आलम से ED इस मामले में कर रहा पूछताछ

Jharkhand News: झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से आज प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) पूछताछ कर रहा है. मंत्री आलम ने कहा कि ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए हम तैयार हैं. हम कानून को मानते हैं.

New Update
आलमगीर आलम से पूछताछ

आलमगीर आलम से पूछताछ

झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से आज प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) पूछताछ कर रहा है. ईडी ने शनिवार को मंत्री आलमगीर आलम को पूछताछ के लिए समन भेजा था, जिसमें 14 मई को सुबह 11:00 बजे हिनू स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. पूछताछ के लिए मंत्री आलम ईडी ऑफिस 15 मिनट पहले ही पहुंच गए. पूछताछ के पहले मीडिया से बात करते हुए मंत्री आलम ने कहा कि ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए हम तैयार हैं. ईडी ने एक दिन का समय दिया था, लेकिन हम कानून को मानते हैं, इसलिए पूछताछ के लिए पहुंच गए.

Advertisment

सुबह 11:00 बजे से शुरू हुई पूछताछ अब भी जा रही है, इस दौरान दफ्तर के बाहर लोगों की हलचल तेज हो गई है. कहा जा रहा है कि यह पूछताछ लंबी चलेगी जिसमें शाम भी हो सकती है. हो सकता है कि मंत्री के सामने उनके पीए संजीव कुमार लाल को बिठाकर पूछताछ करें.

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से ईडी कैश मामले में पूछताछ कर रही है. दरअसल बीते दिनों की आलमगीर आलम के पीए और कुछ सहयोगी के ठिकानों पर छापेमारी कर ईडी ने करीब 35 करोड़ रुपए बरामद किए थे. इस मामले में मंत्री के पीए संजीव लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम को 7 मई को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से कोर्ट ने 13 मई तक दोनों को ईडी की रिमांड पर भेजा था. जिसके बाद ईडी ने रिमांड पिटीशन को बढ़वाया है.

ईडी ने कोर्ट में बताया कि पूछताछ में कमीशन वसूली की बात सामने आई है. जिसके लिए लंबी पूछताछ लगेगी कि पैसा कहां से आता था. इस दौरान डिजिटल डिवाइस के साथ और भी साक्ष्य का मिलान किया जाएगा. दरअसल संजीव लाल ने पूछताछ में बताया था कि यह पैसे टेंडर के बदले में मिला कमीशन हैं. कमिशन का पैसा अधिकारियों से राजनेता तक जाता है, इसके बाद आलम भी जांच के घेरे में आ गए.

jharkhand news Jharkhand minister Alamgir Alam ED summons Alamgir Alam