दिल्ली के चार अस्पतालों को आया धमकी भरा मेल, कौन दिखा रहा बम का खौफ?

स्कूल के बाद अपराधियों ने दिल्ली के अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी दी है. मंगलवार 14 अप्रैल को दिल्ली के चार अस्पतालों को मेल के माध्यम से धमकी दी गयी है. इनमें दीपचंद बंधू अस्पताल, दादा देव अस्पताल, जीटीबी और हेडगेवार अस्पताल शामिल हैं.

New Update
दिल्ली के चार अस्पतालों को आया धमकी भरा मेल

दिल्ली के चार अस्पतालों को आया धमकी भरा मेल

स्कूल के बाद अपराधियों ने दिल्ली के अस्पतालों (Delhi Hospital) को बम से उड़ाने की धमकी दी है. मंगलवार 14 अप्रैल को दिल्ली के चार अस्पतालों को मेल के माध्यम से धमकी (Four hospitals in Delhi received threatening mail)  दी गयी है. इनमें दीपचंद बंधू अस्पताल, दादा देव अस्पताल, जीटीबी और हेडगेवार अस्पताल शामिल हैं.

Advertisment

अस्पताल प्रशासन ने इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन (Delhi Police) को दी. जिसके बाद बम डिटेक्शन टीम, बम डिस्पोजल स्क्वाड, फायर ब्रिगेड और स्थानीय पुलिस सर्च अभियान चला रही हैं. शुरुआती जांच में अभी तक चारों अस्पताल से किसी तरह का संदिग्ध सामान नहीं मिला है. 

दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी के अनुसार सबसे पहले दिल्ली के अशोक विहार स्थित दीपचंद बंधु अस्पताल से 9.45 में थाने में कॉल आया. इसके बाद 10.55 में डाबरी स्थित दादा देव अस्पताल, 11 बजे फ़र्श बाजार स्थित हेडगेवार अस्पताल और शाहदरा स्थित जीटीबी अस्पताल से कॉल आया.

स्कूल को मिली थी धमकी

Advertisment

इस तरह से सार्वजनिक स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी इसी महीने में कई बार दी चुकी है. पहली घटना 1 मई की है जब एक साथ दिल्ली-NCR के 100 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी दी गयी थी. जाँच के बाद यह धमकी झूठी निकली.

वहीं 12 मई को एयरपोर्ट समेत दिल्ली के 20 अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. साथ ही उत्तर रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के ऑफिस को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी.

बम से उड़ाने की धमकी देने का सिलसिला दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों में भी चल रहा है. 13 मई को जयपुर और लखनऊ के स्कूलों को भी धमकी भरा मेल भेज आज्ञा था.

Delhi Police Four hospitals in Delhi received threatening mail Delhi Hospital