जेल में होली मनाएंगे हेमंत सोरेन, ED को मिली 14 दिन की न्यायिक हिरासत

14 दिनों के लिए झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत को बढ़ाया गया है. अब हेमंत सोरेन 4 अप्रैल तक हिरासत में रहेंगे. यानी इस साल की होली हेमंत सोरेन अपने परिवार के साथ नहीं मना पाएंगे.

New Update
हेमंत सोरेन को जेल से राहत नही

हेमंत सोरेन को जेल से राहत नही

जमीन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है. हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत अब और बढ़ा दी गई है, 14 दिनों के लिए हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत को बढ़ाया गया है. अब हेमंत सोरेन 4 अप्रैल तक हिरासत में रहेंगे.

Advertisment

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की गुरुवार को हिरासत खत्म हो रही थी, इसके बाद हेमंत सोरेन के मामले पर रांची के विशेष पीएमएलए अदालत में सुनवाई हुई. सुनवाई में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में हाजिर हुए थे.

हेमंत सोरेन रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद

बता दें कि 15 फरवरी को पीएमएलए कोर्ट ने 22 फरवरी तक हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत को बढ़ाया था. उसके बाद 21 मार्च तक पूर्व सीएम की हिरासत बढ़ाई गई थी और अब 4 अप्रैल तक हेमंत सोरेन जेल में रहेंगे. यानी 26 मार्च को मनाई जाने वाली होली में वह अपने परिवार के साथ मौजूद नहीं रहेंगे. जेल में ही इस बार हेमंत सोरेन की होली मनने वाली है. 

हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय ने जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. इसके बाद से हेमंत सोरेन रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में बंद है. ईडी की गिरफ्तारी के पहले झारखंड सीएम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. गिरफ्तारी के लिए झारखंड से लेकर दिल्ली तक हेमंत सोरेन के आवास पर छापेमारी की गई थी.

इधर हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद पार्टी में उथल-पुथल देखने को मिल रहा है. हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने कुछ दिनों पहले ही झामुमो से इस्तीफा दिया और भाजपा में शामिल हो गई. पार्टी छोड़ने के बाद सीता सोरेन ने कई गंभीर आरोप झामुमो पर लगाए, इसके बाद कल्पना सोरेन ने भी उन्हें जवाब दिया. सोशल मीडिया हैंडल पर देवरानी-जेठानी के बीच शब्द बाण चल रहे हैं.

jharkhand cm hemant soren kalpana soren and sita soren Hemant Soren in jail