गृह मंत्री अमित शाह 9 अप्रैल को बिहार दौरे पर, औरंगाबाद में जनसभा को करेंगे संबोधित

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 9 अप्रैल को बिहार के औरंगाबाद में चुनावी रैली करने आ रहे हैं. रैली के अलावा शाह बिहार भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ चुनावी रणनीति पर भी बैठक करेंगे.

New Update
केंद्रीय गृह मंत्री का बिहार दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बिहार दौरा

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव के 10 दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री बिहार पहुंच रहे हैं. 9 अप्रैल को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार में चुनावी रैली करने वाले हैं. गृह मंत्री शाह बिहार के औरंगाबाद में चुनावी सभा करेंगे, इसके अलावा बिहार भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ चुनावी रणनीति पर भी शाह बैठक करेंगे. 

Advertisment

अमित शाह के पहले 4 अप्रैल को पीएम मोदी बिहार के जमुई में चिराग पासवान के बहनोई के लिए वोट मांगने पहुंचे थे. जमुई की सभा से पीएम ने परिवारवाद, भ्रष्टाचार, आतंकवाद पर विपक्ष पर खूब हमला बोला था. आने वाले दिनों में पीएम मोदी की और भी सभाएं बिहार में होने वाली है, जिसमें 7 अप्रैल को पीएम का कार्यक्रम नवादा में होने वाला है. 10 साल के बाद पीएम मोदी नवादा पहुंचने वाले हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम ने भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह के पक्ष में नवादा में चुनावी सभा की थी. 

16 अप्रैल को मोदी की भागलपुर या गया में चुनावी रैली

बीजेपी के शीर्ष नेताओं की इन जोशीली रैलियों से बीजेपीइयों में काफी उत्साह है. अपने शीर्ष नेताओं के स्वागत के लिए पार्टी ने तैयारी का स्तर बढ़ा दिया है. पार्टी सूत्रों के अनुसार 16 अप्रैल को भी पीएम मोदी भागलपुर या गया में चुनावी सभा को संबोधित कर सकते हैं. हालांकि 16 अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम पर अभी तक भाजपा ने पुष्टि नहीं की है. कहा यह भी जा रहा है कि आने वाले दिनों में पीएम के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री मोहन यादव भी बिहार में चुनावी सभा कर सकते हैं. इन सभी के कार्यक्रमों की लिस्ट आने वाले दिनों में जारी की जा सकती है. 

केंद्रीय गृह मंत्री के स्वागत के लिए भी भाजपाइयों ने तैयारी को पुख्ता रखा है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चुनाव दौरे के लिए अप्रैल में पटना आएंगे. जहां वह भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश पदाधिकारी के साथ बैठक भी करेंगे. इसके बाद भाजपा कोर ग्रुप की भी बैठक हो सकती है. 

मालूम हो कि पहले 6 अप्रैल को अमित शाह का कार्यक्रम होने वाला था, जो 3 दिनों के लिए आगे बढ़कर 9 अप्रैल को हो गया है.

home minister amit shah Bihar loksabha election 2024 Union Home Minister in bihar amit shah in gaya