जमुई की जनसभा से पीएम मोदी ने किया राम विलास पासवान को याद, कहा- ये पहली बार है जब वो उनके साथ नहीं हैं

पीएम ने जमुई की जनसभा में राजद और कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि इन पार्टियों ने देश का नाम खराब किया है. राजद पार्टी जमीनों पर कब्जा करती है, जंगल राज की वजह से जमुई को भुगतना पड़ा है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
जमुई की जनसभा में PM

जमुई की जनसभा में PM मोदी

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमुई के खैरा में जनसभा को संबोधित किया. 28 मिनट के संबोधन में पीएम ने बिहार में जंगलराज, भ्रष्टाचार और I.N.D.I.A एलायंस पर निशाना साधा.

Advertisment

लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद यह पहला मौका है जब पीएम मोदी बिहार की जनता के बीच जनसभा संबोधित कर रहे थे. देवघर के रास्ते जमुई पहुंचे पीएम ने चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती के समर्थन में जनता से वोट मांगे. जमुई जनसभा से उन्होंने चिराग पासवान के पिता और दिवंगत नेता रामविलास पासवान को भी याद किया. पीएम ने कहा कि आज रामविलास की कमी खल रही है. वह मेरे परम मित्र थे, उनकी विरासत को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान आगे बढ़ा रहा है.

पीएम ने आगे कहा कि जमुई में अरुण भारती को एक-एक वोट देंगे. वह रामविलास के संकल्पों को मजबूती देगा. 

यह चुनावी रैली नहीं, विजय रैली है - पीएम मोदी

Advertisment

पीएम ने जमुई की जनता के बीच सबसे पहले भारत माता की जय के साथ अपने भाषण की शुरुआत की. पीएम ने कहा यह महावीर की धरती है. सभा में जो लोग आए हैं, उससे लग रहा है यह चुनावी रैली नहीं, बल्कि विजय रैली है. पीएम ने यहां से बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए को वोट देने की अपील की.

जमुई की जनसभा में पीएम मोदी का मंच पर स्वागत चिराग पासवान ने किया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, आरएलएम के उपेंद्र कुशवाहा मंच पर मौजूद रहे. 

जमुई से पीएम ने आतंकी हमले को लेकर भी कहा, पहले आतंकी हमारे ऊपर हमला करके चले जाते थे और कांग्रेस पार्टी दूसरे देशों के पास इसकी शिकायत लेकर पहुंचती थी. लेकिन अब ऐसा नहीं है, आज का भारत घर में घुसकर मारता है.

पीएम ने आगे राजद और कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि इन पार्टियों ने देश का नाम खराब किया है. राजद पार्टी जमीनों पर कब्जा करती है, इनकी सरकार में युवतियों को सड़क पर से उठा लिया जाता था. इसके अलावा जंगल राज को भी याद करते हुए पीएम ने कहा कि जंगल राज की वजह से जमुई को भुगतना पड़ा है. नक्सलियों की वजह से यहां सड़क नहीं बन पाती थी, किसान और मजदूर परेशान रहते थे. अब इसी जमुई ने विकास की रफ्तार पकड़ी है, नक्सलवाद यहां दम तोड़ चुका है. 

जनसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी भाषण देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. सीएम ने भी जंगल राज को याद करते हुए कहा कि पहले हिंदू मुस्लिम का झगड़ा होता था, अब सब कंट्रोल में है. इन लोगों को लाएंगे तो फिर से यह वही सब काम करवाएंगे. सीएम ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री जी में कहीं नहीं जाऊंगा, आपके साथ ही रहूंग.

वही जनसभा में चिराग पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री जब भी बिहार में लोकसभा चुनाव की शुरुआत करते हैं तो वह जमुई ही पधारते हैं. इसके पहले भी उन्होंने जमुई में जब सभा की थी तब मेरे पिता रामविलास पासवान थे. मैं प्रधानमंत्री का आश्वश्त करना चाहता हूं कि बिहार की सभी 40 की 40 सीट हमारा गठबंधन ही जीतेगा.

PM Modi in jamui chirag paswan from jamui Jamui seat to Arun Bharti cm nitish kumar in jamui