रूसी शतरंज चैंपियन ने राहुल गांधी पर क्या दी प्रतिक्रिया, वायरल हो रहा ट्वीट

रूस के प्रसिद्ध शतरंज खिलाड़ी गैरी कास्परोव का हाल ही में एक ट्विट पर किया गया रिप्लाई काफी वायरल हो रहा है. गैरी ने इस रिप्लाई में रायबरेली का जिक्र किया था.

New Update
रूसी शतरंज चैंपियन ने राहुल गांधी

रूसी शतरंज चैंपियन ने राहुल गांधी

रूस के प्रसिद्ध शतरंज खिलाड़ी (Russian chess champion) गैरी कास्परोव का हाल ही में एक ट्विट पर किया गया रिप्लाई काफी वायरल हो रहा है. गैरी ने एक ट्विटर यूजर के ट्विट पर रिप्लाई देते हुए लिखा है “नियम यह कहता है कि आपको टॉप पोजिशन के लिए चैलेंज करने से पहले रायबरेली से जीतना चाहिए.”

Advertisment

गैरी (Garry Kasparov) के इस रिप्लाई को राहुल गाँधी से जोड़कर देखा जाने लगा. दरअसल राहुल गाँधी ने अंतिम समय पर अमेठी के बजाय रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. राहुल के इसी फैसले पर एक ट्विटर यूजर ने मजाकिया लहजे में विस्वनाथान आनंद और गैरी कास्परोव कोटग करते हुए लिखा “बहुत राहत महसूस हो रही है कि विश्वनाथन आनंद और गैरी कास्परोव रिटायर हो गए. उन्हें हमारे समय के सबसे महानतम शतरंज खिलाड़ी का सामना नहीं करना पड़ा.”

गैरी ने इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए रायबरेली (Rae Bareli) का जिक्र किया था.

हाल ही में कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें राहुल (Rahul Gandhi) अपने आप को मौजूदा राजनेताओं में सबसे बेहतरीन चेस खिलाड़ी बता रहे हैं. वहीं राहुल ने इस दौरान अपना सबसे पसंदीदा चेस खिलाड़ी गैरी कास्परोव को बताया था.

Advertisment

रणवीर शौरी को भी दिया रिप्लाई

अभिनेता रणवीर शौरी ने भी सोशल मीडिया एक्स पर राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा का एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें राहुल एक लड़के से अपने हाथ पर फोन रखने को कहते हैं. जैसे ही शख्स फोन रखता है राहुल इसे झटके में गिरा देते हैं. राहुल के इसी मूव पर रणवीर ने गैरी को टैग करते हुए कैप्शन में लिखा बहुत ही बढ़िया, लेकिन गैरी क्या आप इस चाल को संभाल सकते हैं.”

गैरी ने राहुल पर दी गयी अपनी प्रतिक्रिया पर आगे सफाई देते हुए लिखा “मैं उम्मीद करता हूँ में मेरा यह छोटा मजाक भारतीय राजनीती में एक्सपर्ट के तौर पर नहीं देखा जायेगा. गैरी ने आगे लिखा “मुझे एक हजार आँखों वाला मॉन्स्टर कहा जाता है, इसलिए मैं अपने पसंदीदा खेल में एक राजनेता को हाथ आजमाते हुए देखना नहीं भूल सकता.”

गैरी के दुबारा किए गये रिप्लाई से पता चलता है कि वह राहुल गांधी के राजनीति पर नहीं बल्कि शतरंज के खेल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

गैरी कास्परोव ने साल 2005 में शतरंज से संन्यास ले लिया था. एक खिलाड़ी के तौर पर गैरी रिकॉर्ड 255 हफ़्तों तक विश्व के नंबर वन खिलाड़ी रहे हैं. गैरी रूसी सरकार की आलोचन के कारण भी चर्चा में रहते हैं. हाल ही में आतंकवादी गतिविधियों के आरोप में उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया गया था.

rahul gandhi Rae Bareli Russian chess champion Garry Kasparov Chess