Income Tax Raid: कांग्रेस MP धीरज साहू के ठिकानों से निकला 'कुबेर का खजाना', एक हफ्ते से चल रही है छापेमारी

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी में अबतक टीम ने 354 करोड़ रुपए जब्त किए. करोड़ों रुपए के अलावा टीम ने 17 किलो सोना भी साहू के यहां से जब्त किए है.

New Update
सोने के मालिक धीरज साहू

सोने के मालिक धीरज साहू

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चली. इस छापेमारी में अब तक 350 करोड़ रुपए आयकर की टीम ने बरामद किए हैं. विभाग की टीम को इन पैसों को गिनने में दिन-रात एक करना पड़ा. करोड़ों रुपए कैश के अलावा धीरज साहू लाखों के गहनों के मालिक भी निकले है. 17 किलोग्राम सोना धीरज साहू के यहां से विभाग ने जब्त किए हैं. 

विभाग ने 6 दिसंबर को बलदेव साहू एंड संस समूह से संबंधित लोगों के उड़ीसा और झारखंड के ठिकानों पर छापेमारी की थी, इस छापेमारी में करोड़ों के कैश और कई किलो सोने के जेवरात मिले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अब तक आयकर की टीम ने 176 बैग गिनती के लिए लाए थे, जिनमें से 140 बैगों की गिनती टीम ने की है. इस दौरान कई बार गिनती  मशीन भी खराब हो गई थी.

साहू के घर से करोड़ों रुपए बरामद

करीब एक हफ्ते तक चली इस छापेमारी में मिले करोड़ों रुपए पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि साहू के यहां से अब तक 354 करोड़ रुपए मिले हैं यह आगे बढ़कर 500 से 1000 करोड़ रुपए भी हो सकते हैं.

आयकर टीम ने टिटिलागढ़ में संजय साहू और दीपक साहू के यहां भी सोमवार को जांच की है. जांच में दीपक साहू और उनकी पत्नी आरती साहू के बैंक लॉकर की अधिकारियों ने जांच की. इस जांच में सोना और कुछ नगदी लॉकर से टीम ने बरामद किए हैं, बताया जा रहा है की यह जेवर आरती साहू के घरेलु हैं.

jharkhand dhirajsahu ITraid