JMM से बाहर हुए जयप्रकाश वर्मा, कोडरमा से लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

झामुमो ने शनिवार को गिरिडीह के पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है. झामुमो ने इसे लेकर पत्र जारी किया गया है, जिसमें गठबंधन धर्म के विपरीत काम करने के कारण उन्हें पार्टी से निकला गया है.

New Update
जयप्रकाश वर्मा JMM से बाहर

जयप्रकाश वर्मा JMM से बाहर

झारखंड मुक्ति मोर्चा(झामुमो) ने शनिवार को गिरिडीह के पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है. झामुमो की तरफ से इसको लेकर पत्र भी जारी किया गया, जिसमें लिखा गया है कि 2024 के आम चुनाव में जयप्रकाश वर्मा ने गठबंधन धर्म के विपरीत काम किया जिसकी वजह से उन्हें पार्टी से निकाला जा रहा है. 

Advertisment

झामुमो की तरफ से जारी पत्र में लिखा गया कि वर्तमान लोकसभा आम चुनाव में आपके द्वारा 05, कोडरमा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन कर गठबंधन धर्म के विपरीत काम किया गया है. गिरिडीह जिला समिति के पत्र पत्रांक संख्या (DC GRD JMM 635(24-25) दिनांक 06.05.2024) के माध्यम से प्राप्त अनुशंसा के आलोक में माननीय अध्यक्ष केंद्रीय समिति श्री शिबू सोरेन जी के निर्देशानुसार आपको पार्टी के सभी पदों से पद मुक्त (यदि किसी पद पर हो) करते हुए पार्टी के सदस्यता से निलंबित किया जाता है. 

WhatsApp Image 2024-05-11 at 2.34.27 PM

 

Advertisment

जेपी वर्मा की सफ़ाई

दरअसल पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा ने कोडरमा लोकसभा से निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ने की घोषणा की थी, जिसके बाद उनके खिलाफ पार्टी ने यह एक्शन लिया. पर्चा भरने के बाद उन्होंने कहा कि कोडरमा लोकसभा क्षेत्र में पिछले पांच सालों से एक भी विकास कार्य नहीं हुआ है. जिसकी वजह से वह इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं और विकास करना चाहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार यहां की जनता को बहला-फुसलाकर उनसे वोट लेने का प्रयास कर रही है. इस बार यहां की जनता ने वैसे लोगों की पहचान कर ली है. जनता के आवाहन पर उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है. लगातार मतदाताओं से उन्हें इस बात का अंदेशा मिल रहा है कि उनकी जीत होगी.

झामुमो की कार्रवाई

जेपी वर्मा के अलावा झामुमो ने पहले कोलेबिरा के पूर्व विधायक बसंत लौंगा और बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक चमरा लिंडा को भी पार्टी से निकाल दिया था. बसंत लौंगा को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित किया है और चमरा लिंडा को पार्टी से निलंबित किया गया है. दरअसल चमरा लिंडा ने लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के विरुद्ध जाकर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

जेपी वर्मा ने 2022 में भाजपा से अलग होकर कई कार्यकर्ताओं के साथ झामुमो का हाथ थमा था. उस समय पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी.

बता दें कि कोडरमा लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी विधायक विनोद सिंह चुनावी मैदान में है.

jharkhand loksbaha election 2024 Koderma loksabha seat Jaiprakash Verma out of JMM