झारखंड: सुरंग से निकले 15 मजदूर आज पहुंचेंगे रांची, सीएम देंगे रात्रिभोज

26 नवम्बर को उत्तरकाशी टनल में फसे 41 मजदूरों को निकाला गया. २ दिनों तक डॉक्टरों ने मजदूरों के स्वास्थ पर नज़र रखी और सभी को स्वस्थ बताया है.

New Update
झारखंड के 15 मजदूर

सुरंग से निकले 15 मजदूर आज पहुंचेंगे रांची

उत्तरकाशी के टनल में दिवाली की रात से फंसे 41 मजदूरों को 26 नवम्बर को सकुशल बाहर निकला गया. 17 दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद सुरंग में खुदाई करके सभी मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया.

Advertisment

इन 41 मजदूर में झारखंड के भी 15 मजदूर शामिल हैं. जिनमें से तीन मजदूर राजधानी रांची के हैं. टनल से बाहर आने के बाद झारखंड सरकार सभी मजदूरों को वापस राज्य लाने के लिए तैयारी पूरी कर चुकी है. 1 दिसंबर को रात 8:00 बजे इंडिगो की फ्लाइट से सभी मजदूरों को वापस झारखंड लाया जाएगा.

मजदूरों को वापस लाने के लिए झारखंड से टीम रवाना हो चुकी है. टनल से बाहर आए सभी मजदूरों का चेकअप कर डॉक्टर ने उन्हें स्वस्थ बताया है. झारखंड सरकार ने उत्तरकाशी हादसे के बाद से ही अपने अधिकारियों को उत्तराखंड भेज दिया था. जहां से लगातार स्थिति की मोनिटरिंग की जा रही थी.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इंडिगो एयरलाइंस से सभी को लाने का निर्देश दिया है. झारखंड श्रम विभाग के अधिकारी 15 मजदूरों के साथ 12 परिजन को ले कर शुक्रवार को रांची पहुचेगा. जानकारी के अनुसार सीएम हेमंत सोरेन 15 मजदूरों को आज रांची में डिनर देंगे.

jharkhand uttarkashitunnel 15labours hemantsoren