झारखंड: BSF के 59वें स्थापना दिवस पर पहुंचे अमित शाह, जवानों को दी श्रद्धांजलि

देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को भारत के सीमा सुरक्षा स्थापना दिवस के मौके पर झारखंड पहुंचे. हजारीबाग के मेरु में केन्द्रीय गृह मंत्री BSF के 59वां स्थापना दिवस पर शामिल हुए.

New Update
बीएसएफ के जवानों के साथ केन्द्रीय गृह मंत्री

बीएसएफ के जवानों के साथ केन्द्रीय गृह मंत्री

भारत के सीमा सुरक्षा बल शुक्रवार को अपना 59वां स्थापना दिवस मना रहे हैं. देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस मौके पर झारखंड के हजारीबाग में BSF जवानों के कार्यक्रम में पहुंचे. गृह मंत्री कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे. स्थापना दिवस के कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री ने ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों का बलिदान देने वाले BSF कर्मियों को श्रद्धांजलि भी दी.  

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को झारखंड पहुंचे थे. आज दोपहर में ही अमित शाह वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. झारखंड पुलिस मुख्यालय ने केन्द्रीय गृह मंत्री के आगमन पर सभी तरह की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया है. पुलिस अधिकारी अमित शाह को लेकर अलर्ट मोड पर है.   

अमित शाह ने BSF स्थापना दिवस(BSFfoundationday) पर अपने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर लिखा- BSF के 59वें स्थापना दिवस पर बल के सभी जवानों व उनके परिजनों को शुभकामनाएं देता हूँ. हमारे देश की सीमाओं को अपने शौर्य और पराक्रम से अभेद्य रखने वाले बीएसएफ पर देश को गर्व है. देश की सुरक्षा के साथ-साथ आपदा प्रबंधन व पर्यावरण संरक्षण में भी BSF ने कई कीर्तिमान बनाये हैं। बीएसएफ के वीर शहीदों को नमन करता हूँ, देश आपके बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा.

jharkhand BSF BSFfoundationday amitshah