झारखंड: हज़ारीबाग़ के डेली मार्केट में भीषण आग, 20 से अधिक दुकानें जलकर राख

हजारीबाग के डेली मार्केट में आज सुबह भयंकर आग लग गई. शहर के मेन रोड पर बसे डेली मार्केट में 20 से अधिक दुकानें जलकर राख हो गई. दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

New Update
हज़ारीबाग़ के डेली मार्केट में भीषण आग

हज़ारीबाग़ के डेली मार्केट में भीषण आग

झारखंड के हजारीबाग में शुक्रवार को आग ने तबाही मचाई है. हजारीबाग के डेली मार्केट में आज सुबह भयंकर आग लग गई, जिससे डेली मार्केट की दर्जनों दुकानें जलकर राख हो गई हैं. हजारीबाग शहर के मेन रोड पर बसे डेली मार्केट में 20 से अधिक दुकानें आग के हवाले हो गई इन दुकानों में कपड़ा, जूता, पूजा के सामान और दूसरी चीजें बिकती थी.

Advertisment

आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की तीन गाड़ियों को बुलाया गया. हजारीबाग पुलिस, फायर ब्रिगेड और डेली मार्केट के दुकान संचालक, स्थानीय लोगों ने आग बुझाने में कड़ी मशक्कत की. जिसके बाद 5 घंटे की मशक्कत कर दमकल की टीम और स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया. जिस जगह पर आग लगी थी वहां पर संकरी गलिया है, जिसकी वजह से विभाग को आग बुझाने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

पूरी घटना सुबह 4:30 बजे करीब की बताई जा रही है. आसपास के लोगों ने सुबह में एक दुकान से आग निकलता हुआ देखा जिसके बाद भाग कर लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक आग ने दूसरी दुकानों को भी अपने चपेट में ले लिया था. देखते ही देखते आग ने पूरे मार्केट को अपनी चपेट में ले लिया. डेली मार्केट में चारों तरफ आग की बड़ी-बड़ी लपटे उठने लगी. 

आग लगने की जानकारी दुकान संचालक और स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. जिसके बाद सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. आग लगने के कर्म का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है.

Advertisment

बताया जा रहा है कि इस घटना में दुकानदारों को 50 लाख से ज्यादा का नुकसान हुआ है. 

dailymarket jharkhand hazaribagh fireaccident