Jharkhand News: BJP के कारण बताओ नोटिस का जयंत सिन्हा ने दिया जवाब, कहा- रैली, बैठक का नहीं मिला न्योता

Jharkhand News: बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा से पार्टी ने चुनाव प्रचार में भाग ना लेने और वोट न देने वाले सवाल का जवाब दिया है. दो पन्नों के पत्र में जयंत सिन्हा ने लिखा कि वह चुनाव के दौरान विदेश दौरे पर गए थे.

New Update
BJP के नोटिस का जयंत सिन्हा ने दिया जवाब

BJP के नोटिस का जयंत सिन्हा ने दिया जवाब

झारखंड बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा से पार्टी ने चुनाव प्रचार में भाग ना लेने और वोट न देने पर सवाल किया था. भाजपा की तरफ से जयंत सिन्हा को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया था और जवाब मांगा गया था. जिसके बाद जयंत सिन्हा ने अपना जवाब पार्टी को भेजा है. हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने पार्टी को जवाब देते हुए कहा है कि वह किसी निजी कार्य की वजह से विदेश गए थे, इसलिए उन्होंने पोस्टल बैलेट से वोट डाला है. वही पार्टी के यह पूछे जाने पर कि उन्होंने चुनाव प्रचार में दिलचस्पी क्यों नहीं ली? इस पर सिन्हा ने अपनी बात रखते हुए कहा कि उन्हें पार्टी के किसी कार्यक्रम, रैली या बैठक में आने का आमंत्रण नहीं मिला था.

Advertisment

publive-image

दो पन्ने का पत्र लिखकर जयंत सिन्हा ने एक्स पर पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने पार्टी के सभी सवालों का जवाब दिया है. जयंत ने पत्र में लिखा "29 अप्रैल को भाजपा उम्मीदवार मनीष जायसवाल की नामांकन रैली में शामिल होने के लिए उन्हें आमंत्रण भेजा गया था, लेकिन आमंत्रण देर से मिला जिस वजह से हजारीबाग पहुंचना संभव नहीं हो पाया. इसलिए 2 मई को हजारीबाग जाकर मनीष जायसवाल के आवास पर शिष्टाचार मुलाकात करने गए, लेकिन वह वहां मौजूद नहीं थे" 

3 मई को जयंत सिन्हा वापस से दिल्ली लौट गए.

Advertisment

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने भाजपा के महामंत्री और राज्यसभा सांसद आदित्य साहू को पत्र में संबोधन कर जवाब भेजा है. 2 मार्च को जेपी नोएडा से हुई बातचीत का भी जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से काफी पहले की सक्रिय चुनावी दायित्व से दूर रहने का निर्णय लिया था, जिससे जलवायु परिवर्तन के मुद्दों पर काम कर सकूं.

publive-image

पत्र में सिन्हा ने आगे लिखा कि लोकसभा स्पीकर को जानकारी देते हुए वह निजी काम से विदेश चले गए थे. 10 मई को वह विदेश के लिए रवाना हुए थे. इसके अलावा उन्होंने यह भी लिखा की पार्टी ने उन्हें किसी भी कार्यक्रम में नहीं बुलाया था, जिसकी वजह से उन्हें वहां रुकने की खास जरूरत महसूस नहीं हुई थी.

jharkhand news Jayant Sinha news Jayant Sinha replied to BJP BJP show cause notice to Jayant Sinha