Jharkhand News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में हुई शामिल, 3 सर्वश्रेष्ठ ग्रेजुएट्स को किया सम्मानित

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को एक दिवसीय दौरे के लिए झारखंड पहुंची. झारखंड के सेंट्रल यूनिवर्सिटी के तीसरे दीक्षांत समारोह में चीफ गेस्ट के तौर पर राष्ट्रपति मुर्मू शामिल हुई. 

New Update
सीयूजी समारोह में भाग लेने पहुंची राष्ट्रपति मुर्मू

केन्द्रीय यूनिवर्सिटी झारखंड समारोह में भाग लेने पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को एक दिवसीय दौरे के लिए झारखंड पहुंची. झारखंड के सेंट्रल यूनिवर्सिटी के तीसरे दीक्षांत समारोह में चीफ गेस्ट के तौर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शामिल हुई. 

Advertisment

राष्ट्रपति मुर्मू का बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने स्वागत किया. सीएम ने फूलों का गुलदस्ता और शॉल देकर राष्ट्रपति का झारखंड की धरती पर स्वागत किया. द्रौपदी मुर्मू को यहां गॉड ऑफ ऑनर से भी सम्मानित किया गया. 

राष्ट्रपति ने केन्द्रीय यूनिवर्सिटी झारखंड(सीयूजे) के दीक्षांत समारोह में राज्य की कला, संस्कृति की तारीफ की और सभी के विकास की बात कही. राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि बाबा बैद्यनाथ के क्षेत्र में आकर काफी खुशी हो रही है. मैं आज उपाधि प्राप्त करने वाले सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देती हूं. आपके कैंपस के पास स्वर्ण रेखा नदी बहती है, ऐसा कहा जाता है कि उसके पानी का सेवन करने मात्र से ही ज्ञान की प्राप्ति होती है. मुझे विश्वास है कि आज विद्यार्थी जीवन से निकलकर चुनौती भरे जीवन में प्रवेश कर रहे हैं. आप यहां मिले ज्ञान का उस जीवन में प्रयोग करेंगे. 

राष्ट्रपति ने युवाओं को भारत की पूंजी बताया. केंद्रीय विश्वविद्यालय झारखंड में उन्होंने पेड़ नहीं काटे जाने और वातावरण का भी ध्यान रखने के लिए कहा. इन सभी के बीच राष्ट्रपति ने सीयूजे ग्रीन केंपस की भी तारीफ की. 

सीयूजे के समारोह में राष्ट्रपति ने तीन बेस्ट ग्रेजुएट को मेडल भी दिया. समारोह में अन्य अतिथियों ने यूजी-पीजी के 64 टॉपर्स को गोल्ड मेडल दिया. 20 इंटीग्रेटेड, 5 वर्ष के यूजी-पीजी कोर्स के पास आउट 1539 छात्र-छात्राओं को भी डिग्री दी गई.  इसके अलावा 35 रिसचर्स स्कॉलर्स को पीएचडी की भी उपाधि दी गई. 

jharkhand CUJ Central University president draupadi murmu