झारखंड: महिला एशिया हॉकी टूर्नामेंट रांची में, 6 देशों की खिलाड़ी लेंगी भाग

महिला एशिया हॉकी टूर्नामेंट : रांची में 27 अक्टूबर से टर्फ स्टेडियम में खेला जाने वाला है यह मुकाबला आने वाले 5 नवंबर तक खेला जाएगा. इसमें भारत के अलावा जापान, चीन, कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड की महिला खिलाड़ी शामिल होने वाली हैं.

New Update
हेमंत सोरेन एशिया ट्राफी के साथ

हेमंत सोरेन एशिया ट्राफी के साथ

रांची में हॉकी का एक बड़ा महोत्सव आयोजित किया जाने वाला है. रांची में  महिला एशिया कप ट्रॉफी 2023 का आयोजन किया जाने वाले है. जिसको लेकर राजधानी रांची में तैयारियां जोरों शोरों पर शुरू हो चुकी है. आयोजन को लेकर पुरे प्रदेश में उल्लास बना हुआ है. झारखंड सरकार इस आयोजन में किसी तरह की चूक ना हो जाए इसको सुनिश्चित कर रही है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को इस आयोजन को लेकर अधिकारियों के साथ मीटिंग की है. वहीं बुधवार को रांची में डीसी, एसपी और कई अधिकारियों की बैठक हुई है. जिसमें सभी तैयारियां को रिव्यू किया गया है.

भारत के अलावा कई देशों से महिला खिलाड़ी होगी शामिल

रांची में 27 अक्टूबर से टर्फ स्टेडियम में खेला जाने वाला है. यह मुकाबला आने वाले 5 नवंबर तक खेला जाएगा. इसमें भारत के अलावा जापान, चीन, कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड की महिला खिलाड़ी शामिल होने वाली हैं.

एशियाई महिला हॉकी प्रतियोगिता की ट्रॉफी अभी राज्य के अलग-अलग जिलों में जा रही है.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कई विभागों को हॉकी आयोजन में जरूरी दिशा निर्देश दिए है. टूर्नामेंट को को लेकर ट्रांसपोर्ट टीम, फूड एंड मैनेजमेंट टीम, प्रोटोकॉल टीम, सिक्योरिटी टीम, आईटी टीम को काम पर लगा दिया गया है. इसके साथ ही सभी टीम के लिए मॉडल पदाधिकारी भी तैनात कर दिए गए हैं.

ranchi news asia hockey 2023 jharkhand news