दिल्ली हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद SC पहुंचे केजरीवाल, कोर्ट ने गिरफ्तारी को वैध ठहराया था

दिल्ली शराब नीति घोटाले में न्यायिक हिरासत में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार (10 अप्रैल) को सुप्रीम कोर्ट पहुंच गये हैं. मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका खारिज करते हुए उनकी गिरफ्तारी को वैध ठहराया था.

New Update
SC पहुंचे केजरीवाल

SC पहुंचे केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति घोटाले में न्यायिक हिरासत में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार (10 अप्रैल) को सुप्रीम कोर्ट पहुंच गये हैं. मंगलवार (9 अप्रैल) को दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की  जमानत याचिका खारिज करते हुए उनकी गिरफ्तारी को वैध ठहराया था. हाईकोर्ट के इसी फैसले के खिलाफ केजरीवाल आज सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. 

Advertisment

आप मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने की उम्मीद जताई है. कल हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि ED ने कोर्ट के सामने पर्याप्त सबूत पेश किया है. कोर्ट ने कहा ED द्वारा पेश किये गये सबूतों से पता चलता है कि, गोवा चुनाव के लिए पैसा भेजा गया था.

हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि यह केस चुनाव के तारीखों को देखकर दर्ज नहीं किया गया है. कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा ED दवार पेश किये गये सबूत से पता चलता है कि केजरीवाल इस साजिश में पूरी तरह से शामिल थे.

इससे पहेल 22मार्च को केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट गये थे लेकिन सुनवाई से पहले ही उन्होंने याचिका वापस ले ली थी.

21 मार्च को ED ने किया गिरफ्तार

ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार (Delhi CM Arrest) किया था. 22 मार्च की पेशी के बाद उन्हें 6 दिन की ईडी की हिरासत में भेजा गया था. ED ने पिछली सुनवाई में कोर्ट से सात दिनों की हिरासत का अनुरोध किया था, लेकिन कोर्ट ने उन्हें 1 अप्रैल को पेश होने का आदेश दिया. जिसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल की 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अबतक इस मामले में AAP चार बड़े नेताओं की गिरफ़्तारी हो चुकी है.

supreme court arvind kejriwal arrested Delhi High Court