Khagaria News: खगड़िया के दो बूथों पर फिर से वोटिंग जारी, 7 मई को वोटिंग का हुआ था विरोध

Khagaria News: खगड़िया जिले के दो बूथों पर आज सुबह 7 बजे से पुनर्मतदान चल रहा है. शाम 6 बजे तक इन दोनों बूथों पर वोटिंग होगी. इसके लिए बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त की गई है.

New Update
खगड़िया के दो बूथों पर फिर से वोटिंग

खगड़िया के दो बूथों पर फिर से वोटिंग

बिहार के खगड़िया जिले के गोगरी प्रखंड के सहरोन गांव के बूथ संख्या 182 और 183 पर ग्रामीणों ने वोटिंग का बहिष्कार किया था. ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए वोटिंग का बहिष्कार किया था और मतदान केंद्र पर तोड़फोड़ भी की थी. स्थानीय लोगों ने हंगामा कर ईवीएम को भी नुकसान पहुंचाया था. इतना ही नहीं ग्रामीणों और पुलिस के बीच हाथापाई की भी घटना हुई थी.

Advertisment

GNMSBKCXEAAt86J

दोनों बूथों पर प्रशासन तैनात

इन दोनों ही बूथों पर आज सुबह 7:00 बजे से पुनर्मतदान चल रहा है. शाम 6 बजे तक दोनों ही बूथों पर वोटिंग होगी. इसके लिए बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त की गई है, बूथ के चारों ओर पुलिसकर्मियों का सख्त पहरा है. मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए भारी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है. मतदान केंद्र पर खगड़िया एसडीओ से लेकर प्रशासन की टीम भी मौजूद है.

Advertisment

एसडीएम ने गांववालों को समझाया

आज मतदान प्रक्रिया से पहले बृहस्पतिवार को सदर एसडीएम अमित अनुराग ने बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारियों और सुरक्षा बलों के साथ सहरोन गांव में ग्रामीणों के साथ विकास मुद्दे पर बातचीत की थी. जिसके बाद आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीणों ने पुनर्मतदान के लिए हामी भरी. सुबह वोटिंग शुरू होने के बाद 9 बजे तक 15% मतदान हो चुके थे और दोपहर 1:00 बजे तक 45% मतदान हुए है.

वोट बहिष्कार का मुद्दा

सहरोन गांव के लोगों ने विकास के मुद्दे पर साफ तौर पर मतदान करने से मना किया था. काफी हंगामें के बाद लोगों ने 7 मई को वोटिंग नहीं की थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने 10 मई को पुनर्मतदान तारीख की घोषणा की थी. इसके बाद आज दोनों ही बूथों पर मतदान चल रहे हैं. 7 मई को गांववालों के हंगामें के बाद भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती दोनों ही बूथों पर कराई गई थी. साथ ही एसपी और डीडीसी ने भी मौके पर आकर हालत को सामान्य कराने की कोशिश की थी.

Khagaria seat uproar Khagaria News Re polling in Khagaria