NDA उम्मीदवारों ने अलग-अलग सीटों पर दाखिल किया नामांकन, रविशंकर प्रसाद, उपेन्द्र कुशवाहा पर रही नजर

आज एनडीए समर्थित पार्टियों के प्रत्याशियों ने पटना साहिब, काराकाट और सासाराम लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया. इन तीनों सीट पर आखिरी चरण में 1 जून को वोटिंग होगी.

New Update
रविशंकर प्रसाद ने भरा नामांकन

रविशंकर प्रसाद ने भरा नामांकन

शुक्रवार को एनडीए समर्थित पार्टीयों के प्रत्याशियों ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. बिहार में पटना साहिब लोकसभा सीट, सासाराम में काराकाट सीट और सासाराम सीट के लिए भी एनडीए प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. पटना साहिब लोकसभा सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी रवि शंकर प्रसाद ने अपना नामांकन दाखिल किया, जिस दौरान के साथ पूर्व राज्यपाल गंगा प्रसाद चौरसिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर, राजेश सिंह, प्रदीप मेहता समेत भाजपा के कई नेता मौजूद रहे. पटना लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद रवि शंकर प्रसाद ने पटना की जनता से आशीर्वाद मांगा और कहा कि पहले जिस तरह से देश के लिए काम किया है, वैसे ही आगे भी करता रहूंगा.

Advertisment

भाजपा की आशीर्वाद सभा

रवि शंकर प्रसाद ने नामांकन दाखिले से पहले भाजपा कार्यालय में आशीर्वाद सभा का भी आयोजन किया. जिसमें सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा, विधानसभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंद किशोर यादव, चिराग पासवान और पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन शामिल हुए. सभी ने एक साथ मिलकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और भाजपा के पक्ष में वोट डालने की अपील की.

काराकाट से एनडीए उम्मीदवार

Advertisment

राष्ट्रीय लोक मोर्चा के सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने भी काराकाट सीट से एनडीए प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया. उपेंद्र कुशवाहा नामांकन दाखिल करने के पहले अपने डेहरी कार्यालय से रवाना हुए, जहां से वह सबसे पहले ताराचंडी धाम पहुंचे और पूजा-अर्चना करने के बाद पायलट बाबा धाम पहुंचे. बाबा धाम में पूजा और जल अर्पण करने के बाद उनका काफिला सासाराम शहर से निकला, जहां बलिया चौक पर उन्होंने बाबू जगदेव प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. महात्मा गांधी की प्रतिमा पर भी धर्मशाला चौक पर उपेंद्र कुशवाहा ने माल्यार्पण किया. इसके बाद समाहरणालय में गेट पर बने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद उपेन्द्र कुशवाहा नामांकन भरने पहुंचे.

इस सीट पर 6 उम्मीदवार

बता दें कि काराकाट लोकसभा सीट से उपेंद्र कुशवाहा के अलावा 6 और लोगों ने भी नामांकन दाखिल किया है. माले उम्मीदवार सह इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी राजाराम सिंह, निर्दलीय प्रत्याशी पवन सिंह ने भी काराकाट के लिए नामांकन दाखिल किया है. इसके अलावा चार और निर्दलीय उम्मीदवारों में काराकाट से नामांकन भरा है.

शिवेश राम का चुनावी मुद्दा

सासाराम संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी शिवेश राम ने भी समाहरणालय में नामांकन भरा. नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा कि पूरे देश में मोदी जी ने जो विकास किया है, उन विकास को मुझे जमीन पर उतरना है. अपने क्षेत्र में मैंने काफी विकास कार्य किए हैं और मैं आगे भी जनता की सेवा करूंगा. इस क्षेत्र के बहुत सारे मुद्दे हैं. मुझे सबसे ज्यादा गरीबों के मुद्दों को प्राथमिकता देना है.

BJP candidates filed nominations in Bihar Ravishankar Prasad from Patna Sahib Upebdra kushwaha from Karakat