KK Pathak News: केके पाठक मामले पर राहुल गांधी नाराज, CM नीतीश से मांगा जवाब

KK Pathak News: केके पाठक के आदेश के अनुसार सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक स्कूल चलाया जा रहा है. इस नए आदेश के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाया है.

New Update
केके पाठक से नाराज राहुल गांधी

केके पाठक से नाराज राहुल गांधी

बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के फैसले अक्सर सुर्खियों में बन जाते हैं. केके पाठक के फैसले आते हैं और अगले दिन से ही उनका विरोध होना शुरू हो जाता है. केके पाठक ने नया फैसला स्कूल की टाइमिंग को लेकर लिया था, जिसमें गर्मी की छुट्टी के बाद सरकारी स्कूलों में स्कूल खुलने और बंद होने के समयों को बदला गया. केके पाठक के आदेश के अनुसार सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक स्कूल चलाया जा रहा है. इस नए आदेश को राज्य में लागू किया गया है, हालांकि इस आदेश का विरोध भी हो रहा है. केके पाठक के आदेश पर अब कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी सवाल खड़ा किया है.

Advertisment

राहुल गांधी का सवाल

राहुल गांधी ने केके पाठक के आदेश के बाद अपने एक्स पर पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा है कि केके पाठक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव और बिहार सरकार द्वारा शिक्षकों की प्रताड़ना निंदनीय है. शिक्षक-शिक्षिकाओं की अपनी भी जिम्मेदारियां होती है. सवाल यह है कि इस नए आदेश से शिक्षकों के बच्चे अपेक्षित नहीं होंगे क्या? इतने मानसिक तनाव में शिक्षक अपनी जिम्मेदारियां को सही निर्वहन कर पाएंगे? मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसका उत्तर देना चाहिए.

30 जून तक लागू रहेगा नया समय

केके पाठक के इस आदेश के बाद विपक्ष ने पूरा दोष नीतीश सरकार पर मढ़ा है और इस आदेश के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. शिक्षा विभाग का आदेश 16 मई से 30 जून तक राज्य में लागू रहेगा. भीषण गर्मी के चलते स्कूल प्रभावित न हो इसी वजह से शिक्षा विभाग ने सुबह 6:00 बजे से स्कूलों को संचालित करने का निर्णय लिया गया था. यह निर्णय सभी प्राथमिक, मॉडल, हाई स्कूल और संस्कृत विद्यालयों में लागू किया गया है. सुबह 6 बजे से 12 बजे के बीच क्लास का समय है, 10 से 10:30 बजे तक बच्चों को मिड डे मील का समय दिया जाएगा.

KK Pathak News Rahul Gandhi angry over KK Pathak Rahul Gandhi writes to CM Nitish Bihar Government School timings