जानिए कौन हैं अरुण भारती, जिसपर चिराग पासवान ने जमुई सीट पर जताया भरोसा?

जमुई लोकसभा सीट से चिराग पासवान अपने बहनोई अरुण भारती को टिकट देंगे. अरुण भारती के चेहरे पर पार्टी की तरफ से मुहर लग गई है. सभी तैयारी लगभग अपने आखिरी स्तर पर है, बस ऐलान होना बाकी है.

New Update
जमुई सीट से अरुण भारती उम्मीदवार

जमुई सीट से अरुण भारती उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव 2024 में लोजपा(रामविलास) पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बड़ी बाजी मारी. चिराग पासवान ने एनडीए गठबंधन से 5 सीटों पर चुनाव लड़ने की शर्त रखी, जिसे गठबंधन ने मंजूर कर दिया. इस चुनाव में लोजपा(रा) के अध्यक्ष  खुद जमुई सीट से उम्मीदवार नहीं होंगे. इस बार जमुई को नया उम्मीदवार मिलने जा रहा है. जमुई लोकसभा सीट से चिराग पासवान अपने बहनोई अरुण भारती को टिकट देंगे.

Advertisment

खबरों की माने तो अरुण भारती के चेहरे पर पार्टी की तरफ से मुहर लग गई है. सभी तैयारी लगभग अपने आखिरी स्तर पर है, बस ऐलान होना बाकी है.

जानिए कौन हैं अरुण भारती

अरुण भारती रामविलास पासवान के इकलौते दामाद है, जिन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. अरुण भारती बिजनेसमैन भी है. विदेशों तक अरुण भारती का बिजनेस फैला हुआ है. इसके अलावा अरुण का कद भी परिवार में काफी बड़ा माना जाता रहा है. कई बार चिराग पासवान अहम फैसले लेने के लिए अरुण की मदद लेते हैं. चिराग पासवान के साथ कई मौकों पर अरुण को भी देखा गया है.

कहा यह भी जा रहा है कि 25 मार्च को अरुण भारती अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. पहले भी अरुण भारती के नाम की लहर उठी थी. जब चिराग पासवान ने अपनी सीट बदलने का ऐलान किया था. चिराग पासवान जमुई से सांसद है, उन्होंने इस चुनाव में अपने चाचा पशुपति पारस के सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया. चिराग इस बार हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे. 

मालूम हो कि चिराग पासवान की पार्टी को जमुई, हाजीपुर, खगड़िया, समस्तीपुर और वैशाली लोकसभा सीट की जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिए वोटिंग 19 अप्रैल को होगी, इसके लिए उम्मीदवारों का नामांकन शुरू हो चुका है.

Bihar loksabha election 2024 Jamui seat's face chirag paswan seat Jamui arun bharti from jamui