नीतीश कुमार की पार्टी JDU में शामिल होंगी लवली आनंद, अब इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

आज शाम 5:00 बजे पूर्व सांसद लवली आनंद जदयू में शामिल होंगी. जदयू कार्यालय में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह उन्हें पार्टी की अध्यक्षता दिलाएंगे.

New Update
लवली आनंद JDU में होंगी शामिल

लवली आनंद JDU में होंगी शामिल

बिहार में चुनाव से पहले खेल शुरू हो गया है. लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद अब सांसदों ने अपना पाला बदलने शुरू कर दिया है. बिहार के बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद ने राजद पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है, आज ही वह जदयू की सदस्यता लेंगी.

Advertisment

आज शाम 5:00 बजे जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह लवली आनंद को जदयू की सदस्यता दिलाएंगे. कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में पूर्व सांसद लवली आनंद भी उतर सकती है. लवली आनंद के राजद छोड़ने वाले फैसले से राजद पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है.

जानिए कौन हैं लवली आनंद

बता दें कि लवली आनंद बाहुबली नेता आनंद मोहन की पत्नी है और वह राजपूत समाज से आती है. आनंद मोहन भी पूर्व सांसद रह चुके हैं, लवली आनंद के बेटे चेतन आनंद भी विधायक है. ऐसे में कई दिनों से यह कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें भी चुनाव में टिकट देकर राजपूत वोटर को साधने के लिए उतारा जा सकता है. आनंद मोहन सीएम नीतीश कुमार के कितने करीबी है यह बात किसी से छुपी नहीं है. सीएम ने कानून में बदलाव करते हुए जी कृष्णैया हत्याकांड के दोषी पूर्व सांसद आनंद मोहन को जेल से रिहा कराया था. जेल से रिहा होने के बाद आनंद मोहन ने कहा था कि वह सही मौका आने पर मुख्यमंत्री का कर्ज उतार देंगे.

Advertisment

कर्ज उतारने के लिए आनंद मोहन ने बिल्कुल सटीक समय का चुनाव किया था. दरअसल बिहार में सरकार बदलने और विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद ने राजद से पाला बदला और जदयू कोटे में जाकर बैठ गए थे.

खबरों में चर्चा है कि लवली आनंद को जदयू औरंगाबाद या शिवहर सीट से लोकसभा चुनाव के लिए उतारेगी. लवली आनंद ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत अपने पति आनंद मोहन के बिहार पीपुल्स पार्टी से की थी. बिहार पीपुल्स पार्टी की पहली उम्मीदवार लवली आनंद ही थी. लवली आनंद ने पूर्व सीएम सत्येंद्र नारायण सिंह की पत्नी सांसद किशोरी सिन्हा को हराया था.

बिहार में 40 सीटों पर लोकसभा चुनाव सात चरणों में होने वाले हैं, जो 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून तक चलेंगे, इसके बाद 4 जून को मतगणना होगी.

loksabha election 2024 Bahubali Anand Mohan Anand Mohan's wife Lovely Anand Lovely Anand join JDU