नीतीश कुमार ने आज अपने आवास पर बुलाई कैबिनेट की बैठक, जानिए क्या है सीएम का प्लान

आज शाम 4:00 बजे मुख्यमंत्री अपने आवास पर बैठक करेंगे. इस कैबिनेट बैठक में सीएम नीतीश चुनाव को लेकर फ़ैसले ले सकते हैं, बैठक में किसी भी नई योजना को स्वीकृति नहीं मिलेगी.

New Update
नीतीश कुमार की आज शाम कैबिनेट बैठक

नीतीश कुमार की आज शाम कैबिनेट बैठक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्रिमंडल विस्तार के बाद आज अपने सभी मंत्रियों के साथ शाम में बैठक करेंगे. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद आचार संहिता लागू हो गई है, ऐसे में कैबिनेट अपनी मीटिंग में कोई भी नया फैसला नहीं ले सकता है. आचार संहिता लागू होने के ठीक 1 दिन पहले बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ था, इसके बाद चुनाव की घोषणा होने पर कैबिनेट की पहली बैठक आयोजित होने वाली है. 

Advertisment

आज की बैठक से पहले 15 मार्च को भी नीतीश कैबिनेट की बैठक (Nitish cabinet Meeting) हुई थी. जिसमें रिकॉर्ड 108 एजेंडों पर मुहर लगी थी, जिसमें कर्मचारियों का डीए बढ़ाया गया था. इसके अलावा कई लुभावने फैसला भी नीतीश कैबिनेट ने लिए थे. लेकिन इन फैसलों के बाद अब आज किसी भी लुभावने फैसले को कैबिनेट से पारित नहीं किया जाएगा. सरकार अब किसी भी नई योजना, नौकरी, रोजगार को लेकर वैकेंसी, कर्मचारियों के हित में नए फैसले नहीं ले सकती है. हालांकि बैठक में चुनाव से संबंधित जो भी जरूरी फैसले हैं वह जरूर लिए जा सकते हैं. साथ ही पुरानी कई योजनाओं को लागू करने के लिए सरकार फैसला ले सकती है.

आज के नीतीश कैबिनेट बैठक में उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा समेत तमाम नए मंत्री शामिल होंगे जिन्होंने मंत्री पद की शपथ ली थी. कहा जा रहा है कि आज शाम 4:00 बजे मुख्यमंत्री अपने आवास पर बैठक करेंगे.

इस कैबिनेट बैठक को बुलाए जाने के पीछे की वजहों को बताया गया है जिनमें एक बड़ी वजह वित्तीय वर्ष 2023-24 का अंतिम महीना है. उसके साथ ही चुनाव से जुड़े हुए कुछ जरूरी फैसले भी शामिल है.

Bihar Cabinet Meeting Nitish cabinet meeting CM Nitish cabinet