दिल्ली-दरभंगा ट्रेन में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग, 8 यात्री झुलसे

नई दिल्ली से दरभंगा आ रही ट्रेन संख्या 02570 एक्सप्रेस की बोगियों में भीषण आग लग गई. आग में 8 यात्री झुलस गए हैं और 200 से ज्यादा यात्री आग से प्रभावित हुए है. आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

New Update
दिल्ली-दरभंगा ट्रेन में भीषण आग

दिल्ली-दरभंगा ट्रेन में भीषण आग

देश में ट्रेन हादसों का सिलसिला थम नहीं रहा है. खासकर बिहार में ट्रेन हादसों का सिलसिला बढ़ता हुआ देखा जा रहा है. बिहार आ रही और बिहार से जा रही कई ट्रेन में इन दिनों लगातार हादसों की खबरें बनी हुई है. बीते दिनों ही बिहार के जमुई जिले में ट्रेन के ओवरहेड तार में आग लगने की घटना सामने आई थी. वहीं बुधवार के दिन भी नई दिल्ली से दरभंगा आ रही ट्रेन में आग लगने की घटना हुई है.

Advertisment

8 यात्री झुलसे

नई दिल्ली से दरभंगा आ रही ट्रेन संख्या 02570 एक्सप्रेस की बोगियों में भीषण आग लग गई. आग शाम में साढ़े पांच बजे के करीब लगी जिसके बाद ट्रेन सराय भूपत स्टेशन पर रुकी. उत्तर प्रदेश के इटावा में ट्रेन में लगी इस आग में 8 यात्री झुलस गए हैं. जिनका इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है.

आग की घटना के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग को काबू करने में सफ़ल रही. घटना के बाद से 3 घंटे तक अप और डाउन दोनों रूट में ट्रेन का आवगमन बाधित रहा. रात 8:18 पर ट्रेन को बिहार के लिए रवाना कर दिया गया.

Advertisment

खिड़की से कूद कर बचाई जान

एस 1 और एस दो कोच में आग लगी थी जिसके बाद ट्रेन में भगदड़ मच गई. आग देखते ही देखते दुसरे बोगियों तक भी पहुंच गई जिसके बाद आग 4 कोचों में फैल गई. आग लगने के तुरंत बाद ही इंजन समेत अन्य कोचों को अलग कर दिया गया.  हादसे में 200 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. कई लोगों ने खिड़की से कूद कर अपनी जान बचाई.

शॉर्ट सर्किट वजह

इटावा एसएसपी संजय कुमार के मुताबिक ट्रेन की तीन बोगियों में आग लगी थी. आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. घायलों का इलाज कराया जा रहा है. आग लगने की घटना शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है जिसकी छानबीन चल रही है.

bihar train accident burningtrain delhidarbhangatrain Etawah