Milk Price Hike: Amul के बाद मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, जनता की जेब पर बढ़ेगा बोझ

मदर डेयरी के फुल क्रीम दूध की कीमत 66 रूपये से बढ़ाकर 68 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि टोंड दूध की कीमत 54 रुपए से बढ़ाकर 56 रुपए प्रति लीटर कर दी गई है. मदर डेयरी ने भी लागत में वृद्धि को इसका कारण बताया है.

New Update
Amul के बाद मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम

Amul के बाद मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम

लोकसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार यानि 4 जून को सामने आएगा. नई सरकार आने वाले दिनों में आम जनता के लिए कैसे काम करेगी? आम जनता कमाई बढ़ेगी या और नीचे यह सब तो बाद में सामने आएगा. लेकिन आम जनता के जेब पर मंगहाई का असर 3 जून से ही बढ़ने वाला है. अमूल डेयरी के बाद मदर डेयरी ने भी दूध के दाम में बढ़ोतरी कर दी है. मदर डेयरी ने भी अपने दूध के सभी वेरायटी के दाम बढ़ा दिया है.

Advertisment

बढ़ोतरी के बाद अब मदर डेयरी के फुल क्रीम दूध की कीमत 66 रूपये से बढ़कर 68 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि टोंड दूध की कीमत 54 रुपए से बढ़ाकर 56 रुपए प्रति लीटर कर दी गई है. मदर डेयरी ने भी लागत में वृद्धि को इसका कारण बताया है.

अमूल ने बढ़ाया दाम 

दरअसल, आज ही के दिन अमूल डेयरी ने भी दूध और दही के दाम बढ़ाए हैं.   ऐसा अमूल दूध के सभी वेरायटी पर किया गया है. आज से अमूल गोल्ड 66 की जगह 68 रूपए, अमूल शक्ति के लिए 58 की जगह 60 रुपये, अमूल ताजा 52 की जगह 54 रूपये लीटर और बुफैलो मिल्क 72 रूपये लीटर मिलेंगी.

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने इसकी जानकारी रविवार को दी है. बढ़ी हुए कीमतें आज तीन जून से लागू हो गयी है.

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने रविवार को जारी किये अपने पत्र में कहा था कि ऐसा ऑपरेशन और प्रोडक्शन लागत बढ़ने के कारण दूध और दही के दाम बढ़ाये जा रहे हैं. अमूल ने दूध के दाम में 15 महीने बाद की है. इससे पहले फरवरी 2023 में 3 रुपए प्रति लीटर दूध के दाम बढ़ाये गए थे.

Milk Price Hike Amul Milk Mother Dairy