प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न के बाद दर्ज हुआ नया मामला, SIT ने जारी किया लुकआउट नोटिस

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे और पोते एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना पर चल रहे यौन उत्पीड़न के आरोप के बीचनया मामला किडनैपिंग का जुड़ गया है. मैसुरू के कृष्णराजा नगर में रहने वाले एक युवक ने प्रज्वल पर अपनी मां के किडनैपिंग का आरोप लगाया है. 

New Update
प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न

प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे और पोते एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) पर चल रहे यौन उत्पीड़न (Karnataka Sexual Harassment Case) के आरोप के बीच नया मामला किडनैपिंग का जुड़ गया है. मैसुरू के कृष्णराजा नगर में रहने वाले एक युवक ने प्रज्वल पर अपनी मां के किडनैपिंग और रेप का आरोप लगाया है. 

Advertisment

युवक ने आरोप लगाया है कि 29 अप्रैल को रेवन्ना के करीबी सतीश बबन्ना ने घर आकर उसकी मां को बाइक से ले गए. एक मई को उसे अपनी मां की वीडियो मिली जिसमें उन्हें रस्सी से बांधकर प्रज्वल रेवन्ना द्वारा रेप करते हुए देखा जा सकता है.

युवक ने अपनी मां की जान पर खतरा बताते हुए पुलिस से मदद मांगी है. पुलिस के आरोप के बाद कृष्णराजा नगर पुलिस ने एचडी और प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में सतीश बबन्ना को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया ने पीड़ित युवक की मां की सुरक्षा के आदेश दिए हैं.

बताया जा रहा युवक की मां छह साल पहले रेवन्ना के होलेनरसीपुरा के घर में काम करती थी. तीन साल महिला ने वहां काम छोड़ दिया था. हालांकि प्रज्वल पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज होने के बाद रेवन्ना के करीबी सतीश ने महिला के घर आकर सच्चाई बताने से मना किया था.

Advertisment

लुक आउट नोटिस जारी

यौन उत्पीड़न मामले में नाम आने के बाद प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी चले गये हैं. इस मामले में जांच कर रही SIT ने एचडी और प्रज्वल रेवन्ना को 30 अप्रैल को नोटिस जारी किया था. लेकिन नोटिस जारो होने के बाद प्रज्वल रेवन्ना ने सोशल मीडिया पर लिखा- मैं पूछताछ में शामिल होने के लिए बेंगलुरु में नहीं हूं, इसलिए मैंने अपने वकील के माध्यम से CID बेंगलुरु को सूचित कर दिया है. सच्चाई जल्द ही सामने आएगी.” इसके बार SIT ने गुरूवार 2 मई को लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है. 

वहीं प्रज्वल के समय मांगने के बाद कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा- सात दिन समय देने का प्रावधान नहीं है. अगर वे 24 घंटे में पूछताछ के लिए हाजिर नहीं होते हैं तो उनकी गिरफ्तारी भी संभव है.

प्रज्वल के भारत वापस लाने को लेकर कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया ने बुधवार 1 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है. जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार से फरार सांसद को वापस लाने के लिए कहा है. CM ने आगे लिखा है कि प्रज्वल रेवन्ना डिप्लोमैटिक पासपोर्ट पर यात्रा कर रहे हैं. इसलिए केंद्र सरकार डिप्लोमैटिक पासपोर्ट रद्द करने का निर्देश जारी करे.

वहीं यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद प्रज्वल को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है. प्रज्वल कर्नाटक के हासन लोकसभा क्षेत्र से सांसद है और वर्तमान लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार भी.

karnataka Prajwal Revanna Karnataka Sexual Harassment Case