सुप्रीम कोर्ट से हेमंत सोरेन को राहत नहीं, चुनाव प्रचार के लिए जमानत नहीं, अगली सुनवाई 13 मई को

हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई में हेमंत सोरेन की याचिका को खारिज कर दिया है. कोर्ट ने अगली सुनवाई सोमवार (13 मई) के लिए मुकर्रर की है.

New Update
हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं

हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं

झारखंड में चौथे चरण में लोकसभा चुनाव की शुरुआत होने वाली है. लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में प्रचार-प्रसार भी अपने चरम पर है, जिसमें राज्य में भाजपा- कांग्रेस समेत कई बड़ी पार्टियों के नेता शामिल हो रहे हैं. देश के पीएम नरेंद्र मोदी भी झारखंड में चुनावी सभा को कई बार संबोधित कर चुके हैं. झारखंड में झामुमो भी इस चुनाव में अपने लिए प्रचार-प्रसार में जुटी हुई है, जिसमें पूर्व सीएम हेमंत सोरेन भी शामिल होना चाहते हैं. हेमंत सोरेन ने चुनाव प्रचार के लिए सर्वोच्च न्यायालय से जमानत की मांग की थी, जिसे आज सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

Advertisment

सुप्रीम कोर्ट में हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई थी, जिसमें कोर्ट ने कहा कि गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली आपकी याचिका झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. अब उसके खिलाफ अगली बहस करें. अगली सुनवाई सोमवार (13 मई) के लिए मुकर्रर की गई है.

दरअसल हेमंत सोरेन ने अपने अंतरिम जमानत याचिका पर फैसला सुनाने की मांग सुप्रीम कोर्ट से की थी. जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले पर हाईकोर्ट फैसला सुना चुका है. इसलिए यह अर्जी प्रभावहीन हो चुकी है. हाईकोर्ट की तरफ से आदेश जारी करने के बाद हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. हेमंत सोरेन ने कहा था कि हाईकोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया था, लेकिन अभी तक फैसला नहीं सुनाया है. हालांकि आज सुप्रीम कोर्ट ने यह कह दिया कि जमानत पर अगली सुनवाई सोमवार को होगी.

दरअसल हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी, जिसमें उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को गलत बताया था. हाईकोर्ट ने 3 मई को फैसला सुनाया था कि ईडी के पास हेमंत सोरेन के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य है और उनकी गिरफ्तारी को गलत नहीं ठहराया जा सकता है.

बता दें कि हेमंत सोरेन के मामले पर 29 फरवरी को बहस पूरी हुई थी, जिसके बाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.

jharkhand news jharkhand land for job scam hemant soren moves to supreme court Hemant Soren case in Supreme Court