अब चुनावी मैदान में उतरेंगी लालू यादव की बेटियां, मीसा-रोहिणी की चुनावी सीट हुई फाइनल

लालू यादव की बेटी मीसा भारती को पाटलिपुत्र सीट और रोहिणी आचार्य को सारण सीट से चुनाव लड़वाने का फैसला लिया गया है. बीते कई दिनों से रोहिणी के चुनावी मैदान में आने की बात चल रही थी.

New Update
लालू यादव की बेटियां लड़ेंगी चुनाव

लालू यादव की बेटियां लड़ेंगी चुनाव

लोकसभा चुनाव के पहले महागठबंधन में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है, लेकिन राजद इन सबसे बिल्कुल अलग चल रही है. महागठबंधन में शामिल राजद पार्टी एक के बाद एक प्रत्याशियों के बीच में चुनावी चिन्ह बांटे जा रही है. इसके साथ ही राजद की ओर से कई सीट के चेहरों को भी फाइनल कर लिया गया है, जिसमें अब दो नए बड़े चेहरों की एंट्री हुई है. राजद सुप्रीमो लालू यादव ने फैसला लिया है कि अब उनकी दोनों बेटियां इस चुनाव में उतरेंगी. 

Advertisment

लालू यादव ने अपने दोनों बेटियों को टिकट देने का फैसला कर लिया है. खबरों के मुताबिक लालू यादव की बेटी मीसा भारती को पाटलिपुत्र सीट और रोहिणी आचार्य को सारण सीट से चुनाव लड़वाने का फैसला लिया गया है. रोहिणी आचार्य पहले ही अपने पिता को किडनी डोनेट कर उनको नई जिंदगी दे चुकी है, अब वह लालू यादव के राजनीतिक विरासत को संभालेंगी.

रोहिणी आचार्य और मीसा भारती लड़ेंगी चुनाव

कई दिनों से रोहिणी आचार्य के चुनाव लड़ने की बात सामने आ रही थी. कहा जा रहा था कि लालू परिवार जल्द ही इस बात की पुष्टि कर सकता है, हालांकि अब भी लालू परिवार ने रोहिणी आचार्य और मीसा भारती के चुनाव लड़ने पर अपनी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. लेकिन राजनीतिक गलियों में यह खबरें बहुत तेजी से फैल रही है कि लालू यादव की दोनों बेटियां लोकसभा चुनाव में उतरेंगी. 

मीसा भारती ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्र सीट को ही चुना था, लेकिन वह इस सीट पर हार गई थी. मीसा भारती को पिछले चुनाव में पाटलिपुत्र सीट पर 39,000 वोटों से हार मिली थी. मीसा राजनीति में काफी एक्टिव रहती है, इसके अलावा रोहिणी आचार्य भी बीते कई दिनों से अपने एक्स अकाउंट से राजनीतिक टिप्पणियां करती हुई नजर आई हैं. 

राजद पार्टी ने अपने चार अन्य सीटों के लिए भी चेहरों को फाइनल कर लिया है, जिसमें जहानाबाद सीट से सुरेंद्र यादव, उजियारपुर से आलोक मेहता, बांका से जय प्रकाश नारायण और बक्सर से सुधार सिंह को उम्मीदवार बनाया जाना तय है. इसके अलावा राजद ने औरंगाबाद से अभय कुशवाहा, जमुई से अर्चना रविदास, गया से कुमार सरबजीत और नवादा से श्रवण कुशवाहा को सिंबल दिए जाने की बात सामने निकल आ रही है. लेकिन इन चारों नाम पर अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

Bihar loksabha election 2024 Lalu Yadav daughters rohini acharya from saran misa bharti from patliputra