Patna School Timing: मौसम ने करवट ली और बदल गया पटना के स्कूलों का समय

Patna School Timing: मौसम बदलने के साथ पटना डीएम शीर्षत कपिल की तरफ से गुरुवार को पत्र जारी किया गया. पटना डीएम ने स्कूलों को सामान्य समय पर चलाने का निर्देश दिया है.

New Update
पटना के स्कूलों का समय बदला

पटना के स्कूलों का समय बदला

पटना में बीते चार दिनों से मौसम ने करवट बदल ली है. मौसम के करवट बदलने पर अब स्कूलों के समय में भी बदलाव किया गया है. मौसम बदलने के साथ पटना डीएम की तरफ से गुरुवार को पत्र जारी किया गया, जिसमें मौसम में सुधार होते हुए देख‌ राजधानी के स्कूलों को सामान्य तौर पर चलने का निर्देश दिया गया है. पत्र जारी करते हुए पटना डीएम शीर्षत कपल ने निर्देश दिया कि अब पटना के स्कूल सामान्य तरीके से शैक्षणिक गतिविधियों को कर सकेंगे. यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू किया जाता है.

Advertisment

GNIVerUXUAA6Ntj

मालूम हो कि भीषण गर्मी की वजह से पिछले महीने पटना में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था. हीटवेव और लू को देखते हुए 11वीं तक के स्टूडेंट्स के क्लास को सुबह 11:30 तक खत्म किए जाने का निर्देश दिया गया था. पटना डीएम ने जिले के सभी सरकारी, निजी स्कूल के साथ आंगनबाड़ी केन्द्रों को भी सुबह 11:30 बजे के बाद चलाने पर रोक लगाई थी.

लेकिन बिहार में बीते कुछ दिनों से मौसम में बदलाव हुआ, जिससे पटना में भी गर्मी से राहत मिली है. 24 घंटे के अंदर तापमान तेजी से गिरा है. पटना में अधिकतम तापमान लुढ़ककर 32 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है, जो 42 डिग्री तक मापा गया था. अब भी मौसम विभाग की तरफ से 48 घंटे के अंदर पटना समेत बिहार के कई जिलों में बारिश और वज्रपात की आशंका जताई है.

patna news Patna School Timing patna school morning shift Patna DM changes school timings