सैम पित्रोदा के नस्लभेदी बयान को रॉबर्ट वाड्रा ने कहा 'बकवास', राजनीति में उतरने के दिए संकेत

गुरूवार 9 अप्रैल को रॉबर्ट वाड्रा पित्रोदा के बयान को बकवास करार दिया. रॉबर्ट वाड्रा ने कहा “जब आप इस (गांधी) परिवार से जुड़े होते हैं, तो बड़ी ताकत के साथ बड़ी जिम्मेदारी भी आती है.

New Update
सैम पित्रोदा के नस्लभेदी बयान को रॉबर्ट वाड्रा ने कहा 'बकवास'

सैम पित्रोदा के नस्लभेदी बयान को रॉबर्ट वाड्रा ने कहा बकवास

सैम पित्रोदा के नस्लभेदी बयान (Sam Pitrodas racist statement) के बाद उठे बवाल के बीच उन्हें अपने पद से इस्तीफा देन पड़ा. कांग्रेस पार्टी ने पित्रोदा के बयान से किनारा करते हुए उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया. सैम पित्रोदा के इस्तीफे की जानकारी देते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने कहा “भारत विविधता से भरा देश है और इसके लिए इस तरह की परिभाषा मंजूर नहीं की जा सकती.”

Advertisment

हालाँकि इस्तीफे के बावजूद अब भी कांग्रेस परिवार उनके बयान से नाखुश नजर आ रही है. गुरूवार 9 अप्रैल को मीडिया ने जब रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) से सवाल किया तो उन्होंने इसे बकवास करार दिया. रॉबर्ट वाड्रा ने कहा “जब आप इस (गांधी) परिवार से जुड़े होते हैं, तो बड़ी ताकत के साथ बड़ी जिम्मेदारी भी आती है, आपको कोई भी कदम उठाने से पहले सोचना होगा.” 

वाड्रा ने आगे कहा “सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) ने जो कहा है, उससे मैं बिल्कुल असहमत हूं. उन्होंने बकवास बात की है. जो व्यक्ति इतना पढ़ा-लिखा हो वह ऐसा कैसे कह सकता है? वे राजीव गांधी के बहुत करीबी थे लेकिन उन्हें थोड़ा जिम्मेदार होना चाहिए.

रॉबर्ट वाड्रा ने आगे पित्रोदा के इस्तीफे पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा “खुशी है कि वो रिटायर्ड हैं. मैं उन्हें पत्र जरूर लिखूंगा. राहुल-प्रियंका मेहनत कर रहे हैं, लेकिन उनके इस बयान के बाद भाजपा को बेवजह का मुद्दा मिल गया है.”

Advertisment

राजनीति में आ सकते हैं वाड्रा

बातचीत के दौरान जब वाड्रा से अमेठी से टिकट नहीं मिलने और राजनीति में उतरने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा “मैं खुश हूं कि केएल शर्मा अमेठी से और राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं. मैं काफी लोगों से मिलता हूं और जहां भी मैं गया हूं लोगों को लगता है कि मुझे सक्रिय राजनीति में आना चाहिए.”

पारिवारिक एकता पर बल देते हुए वाड्रा ने कहा “राहुल, प्रियंका और मेरे बीच कोई नहीं आ सकता. लोगों को लगता है कि अमेठी से टिकट नहीं मिला तो मैं नाराज हूं. इसके मेरे लिए कोई मायने नहीं हैं. मुझे परिवार के लोगों के बीच कोई विवाद नहीं नजर आता. हम मिलकर देश के लिए काम करेंगे.

राज्यसभा में जाने की इच्छा

रॉबर्ट वाड्रा ने राज्यसभा जाकर लोगों की सेवा करने की इच्छा जताई है. रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि उन्हें लोगों का आशीर्वाद ख़ुशी देता है. रॉबर्ट वाड्रा ने कहा वे राज्यसभा जाकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं.

वहीं पीएम मोदी के दुबारा चुनाव जीतने को लेकर वाड्रा ने कहा कि “पीएम मोदी ने मंगलसूत्र को लेकर जो बयान दिया है वह पीएम पद पर बैठे व्यक्ति को शोभा नहीं देता है. इसलिए मैं नहीं चाहता कि वे दुबारा पीएम बने.

Sam Pitroda Robert Vadra Sam Pitrodas racist statement