PM Modi in Bihar: मुंगेर की जनसभा से पीएम का दावा- कांग्रेस SC/ST/OBC का आरक्षण नहीं छीन सकती

PM Modi in Bihar: पीएम ने आज अररिया और फिर मुंगेर की जनसभा से एनडीए सरकार के समर्थन में वोट मांगा और दुनिया में भारत का डंका बजने का दावा किया. पीएम ने कहा कि अभी का समय भारत का है.

New Update
मुंगेर में पीएम की जनसभा

मुंगेर में पीएम की जनसभा

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के बीच से बिहार पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर खूब प्रहार किया. बिहार के दो सीटों पर वोट मांगने पहुंचे पीएम ने पहले अररिया और फिर मुंगेर की जनसभा से एनडीए सरकार के समर्थन में वोट मांगा और दुनिया में भारत का डंका बजने का दावा किया.

Advertisment

मुंगेर की जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि देश ने दुनिया में बड़ा गौरव हासिल किया है. अभी का समय भारत का है, भारत के लोग मजबूत सरकार बनाएंगे. 10 सालों में पूरी दुनिया में भारत का डंका बजा है, वह आप सभी के वोट का परिणाम है. अभी के समय में हमारा देश का विकास तेजी हो रहा है. ट्रेन के डब्बे, इंजन यह सभी देश में बनाए जा रहे हैं. बिहार के भी विकसित होने का यही समय है, बिहार को भी रेल कारखाने का आने वाले दिनों में लाभ मिलने वाला है.

मुंगेर से राजद पर हमलावर होते हुए पीएम ने कहा कि लालटेन के राज को सबसे ज्यादा मुंगेर ने ही सहा है, लेकिन नीतीश कुमार और भाजपा की सरकार ने मिलकर बिहार को इससे बाहर निकाला है.

कांग्रेस लगाएगी विरासत टैक्स

Advertisment

इंडिया गठबंधन को अपने निशाने पर लेते हुए पीएम ने कहा कि राज्य में चुनावी संग्राम चल रहा है. इंडिया गठबंधन का मॉडल तुष्टिकरण का है, जबकि एनडीए का मॉडल संतुष्टीकरण का. कांग्रेस पर और हमलावर होते हुए पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस सिर्फ मुसीबत लाने वाली है. उसकी नजर आपके संपत्ति पर है. कांग्रेस के शहजादे ने कहा है कि वह देश के हर परिवार की तहकीकात करेंगे. वह आपकी संपत्ति का सर्वेक्षण करेंगे, आप पर विरासत टैक्स लगाएगी. इसका मतलब अब अपनी संपत्ति अपने बच्चों को नहीं दे पाएंगे. अगर कांग्रेस सत्ता में बनी तो आधी से ज्यादा संपत्ति हड़प लेगी.

कांग्रेस की दूसरी योजना

पीएम ने इंडिया गठबंधन की दूसरी योजना भी बताई. पीएम ने कहा कि कांग्रेस की दूसरी योजना और वह भी खतरनाक है. कांग्रेस भारतीय संविधान की भावना के विरुद्ध है. वह धर्म के आधार पर आरक्षण होना चाहते हैं. कांग्रेस ने कर्नाटक में एक नया मॉडल बनाया है. कर्नाटक ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को ओबीसी श्रेणी में शामिल किया. संविधान में ओबीसी को दिए गए 27% आरक्षण में कटौती कर मुसलमानों को आरक्षण दे दिया. अब यही काम कांग्रेस पूरे देश में करना चाहती है. कांग्रेस कान खोलकर सुन ले जब तक मोदी है तब तक यह एससी, एसटी, ओबीसी का हक़ छिनकर धर्म के आधार पर नहीं बांट पाएंगे.

मुंगेर में पीएम मोदी ने नीतीश कुमार के साथ मिलकर एनडीए के उम्मीदवार ललन सिंह के लिए वोट मांगा.

pm modi in bihar PM Modi rally in Munger and Araria Munger loksabha election PM Modi in Munger