पुंछ आतंकी हमला: सेना ने जारी किए आतंकियों के स्केच, 20 लाख का ईनाम भी किया जारी

सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ के सुनरकोट में शनिवार चार मई को हुए आतंकी हमले के आरोपियों के स्कैच जारी किये हैं. साथ ही आतंकियों पर 20 लाख के इनाम की घोषणा की है.

New Update
पुंछ आतंकी हमला

पुंछ आतंकी हमला

सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ के (Poonch terror attack) सुनरकोट में शनिवार चार मई को हुए आतंकी हमले के आरोपियों के स्कैच जारी किये हैं. साथ ही आतंकियों पर 20 लाख के इनाम की घोषणा की है. शनिवार चार मई को शाम 6 बजकर 15 मिनट पर आतंकियों ने सनाई टॉप पर जा रहे सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला कर दिया था. इस काफिले में एक गाड़ी एयरफोर्स की थी. आतंकियों ने सुरक्षाबलों के दो गाड़ियों पर फायरिंग किया जिसमें पांच जवान घायल हो गये. हमले के बाद आतंकी जंगल की तरफ भाग गये.

Advertisment

हमले में घायल पांचों जवानों को एयरलिफ्ट कर उधमपुर अस्पताल लाया गया. जहां एक जवान कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गये. सेना के मुताबिक आतंकियों ने काफिले पर स्टील की गोलियां चलाई थीं. एके असॉल्ट राइफल और अमेरिकी M4 कार्बाइन से चलाई गयीं स्टील की गोलियां बुलेट प्रूफ जैकेट को भेदने में सक्षम होती हैं.

पुलिस ने आतंकियों का पता लगाने के लिए 20 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं पुंछ के डन्ना टॉप, शाहस्टार, शिंद्रा और सनाई टॉप इलाकों में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चला रही है.

विक्की पहाड़े का आज होगा अंतिम संस्कार

Advertisment

आतंकी हमले में शहीद कॉर्पोरल विक्की पहाड़े (Vicky Pahade) का अंतिम संस्कार उनके घर ग्राम नोनिया करबल (छिंदवाड़ा) में किया जाएगा. नागपुर में सेना द्वारा सोमवार 6 अप्रैल को गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद उनका पार्थिव शरीर उनके घर करबल लाया गया है.

विक्की पहाड़े ने एक महीने की छुट्टी के बाद 18 अप्रैल को ड्यूटी ज्वाइन किया था.

आतंकी हमले में शहीद जवान को श्रद्धांजलि देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा “जम्मू कश्मीर के पुंछ में हमारी सेना के काफिले पर कायराना और दुस्साहसी आतंकी हमला बहुत ही शर्मनाक है, दुखद है. शहीद जवान को मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोकसंतप्त परिजनों को संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. हमले में घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं.”

वहीं पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और राजद नेता तेजप्रताप यादव ने केंद्र सरकार पर आरोप लगते हुए कहा है कि जवानों पर होने वाले हमले पहले से सुनियोजित थे. 

Poonch terror attack Terror Attack Poonch Vicky Pahade