चुनाव के दिन रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, मंदिर में दर्शन के बाद मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2024 लोकसभा चुनाव में रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं. आज मतदान के दिन राहुल गाँधी एक बार फिर रायबरेली पहुंच गये हैं. लखनऊ एयरपोर्ट से राहुल सीधे हनुमान मंदिर गये.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी

रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी

सोमवार 20 मई को देश के छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 49 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. पांचवे चरण के मतदान में यूपी के 14 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. आज ही यूपी (Uttar Pradesh) के दो हॉट सीट रायबरेली और अमेठी पर चुनाव जारी है.

Advertisment

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी 2024 लोकसभा चुनाव में रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं. आज मतदान के दिन राहुल गाँधी एक बार फिर रायबरेली पहुंच गये हैं. लखनऊ एयरपोर्ट से राहुल सीधे हनुमान मंदिर गये. यहाँ दर्शन के साथ-साथ राहुल गाँधी ने लोगों से बातचीत भी किया.

राहुल गाँधी यहां विभिन्न मतदान केन्द्रों का दौरा करने वाले हैं. रायबरेली में कुल 17 लाख 83 हजार 571 मतदाता हैं. रायबरेली में कुल 1236 मतदान केंद्र बनाये गयें हैं. वहीं 1867 बूथ बनाये गये हैं.

रायबरेली सीट पर बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया है. वहीं बसपा ने ठाकुर प्रसाद यादव को टिकट दिया है.

Advertisment

मतदान से ठीक तीन दिन पहले 17 मई को राहुल गांधी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ रायबरेली में रैली की थी. इस रैली में राहुल के साथ मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद रही थी. सोनिया गांधी ने यहां भाषण के दौरान जनता से भावुक अपील करते हुए कहा था “मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं.”

दरअसल रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ रहा है. सोनिया गांधी यहां 2004-2024 तक सांसद रही हैं. 

रायबरेली के अलावा यूपी के अमेठी लोकसभा सीट भी हॉटसीट है. 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गाँधी को हराकर चर्चा में स्मृति ईरानी एक बार फिर यहां से चुनाव लड़ रही हैं. कांग्रेस ने अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया है.

Uttar Pradesh CONGRESS rahul gandhi Rae Bareli