Ranchi News: HEC कर्मचारियों की हड़ताल, CISF ने किया लाठीचार्ज

HEC कर्मचारियों की हड़ताल: झारखंड की रांची में बीती रात एचईसी कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान सीआईएसएफ जवानों ने लाठीचार्ज किया. लाठीचार्ज के दौरान कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गये.

New Update
HEC कर्मियों पर लाठीचार्ज

Ranchi News: HEC कर्मचारियों की हड़ताल

झारखंड की राजधानी में बीती रात हेवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (HEC) के कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान सीआईएसएफ जवानों ने लाठीचार्ज किया.

दरअसल, एचईसी कर्मचारी अपने वेतन में बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान रात में उनकी पुलिस से झड़प हो गई. जिसके बाद कर्मचारियों पर लाठीचार्ज हुआ. एचइसी के तीनों प्लांट में लाठीचार्ज के बाद कर्मचारियों में आक्रोश है. सभी कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है.

लाठीचार्ज के दौरान कर्मचारी गंभीर रूप से घायल

कर्मचारियों ने एचईसी के निदेशकों को रात भर उनके कार्यालय में बंधक बनाये रखा. जिसके बाद कार्यालय से पुलिस और जवानों को बुलाया गया. लाठीचार्ज के बाद पुलिस ने संचालकों को बाहर भेज दिया. लाठीचार्ज के दौरान कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्होंने सड़क जाम कर दी है जिससे वाहनों और लोगों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है.

20 महीने से वेतन नहीं मिला

कर्मचारियों का कहना है कि हमें 20 महीने से वेतन नहीं मिला है, जिसके चलते हम अपनी मांगों को लेकर यहां प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन सीआईएसएफ जवानों ने हम पर बल प्रयोग किया है.

कर्मचारियों ने कहा है कि अगर हमारा वेतन और हमारी मांगें पूरी नहीं की गईं तो हम आगे भी हड़ताल जारी रखेंगे और आने वाले चुनाव में सरकार को अपनी ताकत दिखाएंगे.

ranchi news HEC CISF