रोहिणी आचार्य ने सारण लोकसभा सीट से नामांकन किया दाखिल, लालू यादव ने जनसभा में बेटी के लिए मांगा वोट

सारण लोकसभा सीट के लिये आज राजद प्रत्याशी और लालू प्रसाद की पुत्री रोहिणी आचार्य ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिल करते समय रोहिणी के साथ लालू प्रसाद यादव भी मौजूद रहे.

New Update
रोहिणी आचार्य ने सारण लोकसभा सीट

रोहिणी आचार्य ने सारण लोकसभा सीट

बिहार में लोकसभा (Bihar loksabha election 2024  चुनाव के पांचवे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुका है. पांचवे चरण में बिहार के पांच लोकसभा सीट सारण, सीतामढ़ी, मुज्जफरपुर, मधुबनी और हाजीपुर में चुनाव होने हैं. इसके लिए 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने के लिए नोटिफिकेशन निकल चुका है. पांचो सीटों के लिए तीन मई तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी.

Advertisment

सारण लोकसभा (Saran Loksabha) सीट के लिये आज 29 अप्रैल को राजद प्रत्याशी और लालू प्रसाद की पुत्री रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिल करते समय रोहिणी के साथ लालू प्रसाद यादव भी मौजूद रहे. वहीं मां राबड़ी देवी, दोनों भाई तेजस्वी और तेजप्रताप यादव और बहन मीसा भारती भी साथ रहें.

नामांकन दाखिल करने के बाद रोहिणी आचार्य ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “मैं आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करने नही आई हूं, यहां मैं सब सुख छोड़कर आई हूं. मैं कोई राजनेता नहीं बल्कि आप ही की बेटी-बहन हूं, जो सुख-दुख में आपके साथ रहूंगी. रोहिणी ने कहा कि हमारा लक्ष्य किसी को हराना नही, बल्कि जनता को जिताना है.

सारण लोकसभा सीट पर अबतक मात्र तीन बार चुनाव हुए हैं. 2008 में हुए परिसीमन के बाद सारण लोकसभा सीट बना है. 2009 में लालू प्रसाद यादव को सारण में जीत मिली थी. वहीं उसके बाद 2014 और 2019 के आम चुनाव में बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी को सारण में जीत मिली है. 

Advertisment

लालू यादव ने बेटी के लिए मांगा वोट

छपरा के राजेंद्र स्टेडियम में हुई जनसभा में लालू यादव (Lalu Yadav) और तेजस्वी यादव ने जनता से रोहिणी के लिए वोट मांगा. वहीं इस दौरान दोनों ने केंद्र सरकार पर भी जानकर निशाना साधा. लालू यादव ने इस जनसभा में अपने अंदाज में जनता को रिझाने का प्रयास किया.

लालू प्रसाद यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी बाबा साहेब के संविधान को बदलना चाहती है. हम किसी भी हालत में संविधान बदलने नही देंगे. भाजपा आरक्षण को समाप्त करना चाहती है. लालू प्रसाद यादव ने जनता से सुरक्षित, संगठित और जागरूक रहकर लोकतंत्र और संविधान को बचाने की अपील की. लालू ने कहा- बेटी रोहिणी आचार्य लगातार आपके बीच रह रही हैं, काम कर रही हैं. उसे भारी मत से जिताना होगा. देश को बचाना है, संविधान को बचाना है. लोकतंत्र और संविधान को हम मिटने नही देंगे.

लालू ने इस दौरान जनता से कहा कि सारण जिला उनकी कर्म भूमि है. उन्होंने सारण के लिए बहुत काम किया है. लालू ने कहा हमने रेल कारखाना, फैक्ट्री, इंजीनियरिंग कॉलेज, मढ़ौरा में इंजन का कारखाना दिया है.

सारण लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिला करने की अंतिम तारीख 3 मई है. वहीं नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 6 मई है.

lalu yadav Bihar loksabha election 2024 Rohini Acharya Saran Loksabha