सीता सोरेन ने फिर उठाई पति दुर्गा सोरेन की मौत की जांच की मांग, कहा- संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

14 साल पहले झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के बड़े भाई की मौत हो गई थी, जिसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग सीता सोरेन ने की है. भाजपा से दुमका उम्मीदवार ने एक बार जांच शुरू करने की मांग की है.

New Update
दुर्गा सोरेन की मौत की जांच

दुर्गा सोरेन के मौत की जांच

भाजपा से दुमका की उम्मीदवार सीता सोरेन(Sita Soren) ने झारखंड के सियासत को चुनाव के पहले गरमा दिया है. लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा(झामुमो) छोड़ भाजपा में शामिल हुई हेमंत सोरेन की भाभी ने अपने पति के मौत की जांच की मांग की है. 

Advertisment

14 साल पहले झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के बड़े भाई की मौत हो गई थी, जिसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग सीता सोरेन कर रही हैं. सीता सोरेन ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि मैं दुर्गा सोरेन की मौत की जांच की मांग करती हूं उनकी मौत पर संदेहास्पद स्थिति में हुई है. मैंने झामुमो में रहकर यह मुद्दा कई बार उठाया, लेकिन हमारी बातों को टाल दिया जाता था.

सीता सोरेन ने खोले कई राज

सीता सोरेन ने आगे कहा कि हम दुर्गा सोरेन के मौत की जांच की मांग कर रहे हैं. उनकी मौत का मुद्दा कई बार उठाया था. अब भाजपा में आई हूं तो आराम से बोल सकती हूं कि उनकी मौत की जांच होनी चाहिए. जांच होगी तो मौत की वजह का पता चल जाएगा. कम से कम एक बार जांच तो शुरू हो. 

मालूम हो कि साल 2009 में झारखंड के बोकारो स्थित आवास पर झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन के बड़े बेटे दुर्गा सोरेन का निधन हो गया था. पिछले हफ्ते भी दुर्गा सोरेन की मौत की जांच की मांग सीता सोरेन ने की थी. कल्पना सोरेन पर निशाना साधते हुए सीता सोरेन ने आग्रह किया था कि दुर्गा सोरेन के नाम पर मगरमच्छ के आंसू ना बहाएं. सीता सोरेन ने कहा कि मगरमच्छी आंसू बहाने वालों की अगर सच्चाई सामने आई तो उनके सपने चकनाचूर हो जाएंगे.

सीता सोरेन ने जब से भाजपा ज्वाइन किया है तब से वह लगातार झामुमो के खिलाफ कई राज उजागर करने की बात करती हैं. हाल ही में उन्होंने कल्पना सोरेन को लेकर कहा कि अगर मैं और मेरे बच्चे सच्चाई को उजागर कर देंगे, तो कई लोगों के राजनीतिक और सत्ता के सपने चकनाचूर हो जाएंगे. झारखंड के लोग उन लोगों के नाम पर थूकेंगे, जिन्होंने दुर्गा सोरेन को रास्ते से हटाने की साजिश रची थी.

dumka seat to sita soren sita soren joined BJP Sita Soren