सोरेन भी नीतीश, ममता की राह पर, I.N.D.I.A की बैठक में नहीं होंगे शामिल

6 दिसंबर को दिल्ली में कांग्रेस की बनाई हुई इंडिया गठबंधन की बैठक में बिहार, झारखण्ड के मुख्यमंत्री शामिल नहीं होंगे. वही यूपी से अखिलेश यादव भी बुधवार को दिल्ली में होने वाली इस मीटिंग में शामिल नहीं होंगे.

New Update
इंडिया गठबंधन में नहीं जाएंगे सोरेन

इंडिया गठबंधन में नहीं जाएंगे सोरेन

6 दिसंबर को दिल्ली में कांग्रेस की बनाई हुई इंडिया गठबंधन की बैठक होनी है. हाल ही में पांच राज्यों के चुनावी परिणाम जारी होने के बाद आने वाले लोकसभा चुनावी की रणनीति तय होनी थी. बुधवार को इस बैठक में शामिल होने के लिए सभी राज्य के मुखिया(इंडिया गठबंधन) को न्योता दिया गया था.

Advertisment

कोलकाता की सीएम ममता बनर्जी ने पहले ही इस गठबंधन की मीटिंग में शामिल होने से अपना हाथ खींच लिया है. अब जानकारी आ रही है कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन भी इस इंडिया गठबंधन की चौथी मीटिंग में शामिल नहीं होंगे.

लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ देशभर में अलग लहर

दरअसल झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की वजह से काफी व्यस्त चल रहे हैं. इसी की वजह से वह इंडिया गठबंधन के इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. सीएम सोरेन की जगह पर इस मीटिंग में किसी प्रतिनिधि के शामिल होने पर सहमति बनी है.

मंगलवार को कोडरमा जाने से पहले गिरिडीह में मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम ने बताया है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ देशभर में एक अलग लहर देखने को मिलेगी. इस दौरान उन्होंने बताया कि इंडिया गठबंधन में किसी भी तरह की दरार या विवाद नहीं है. 

इंडिया गठबंधन के इस मीटिंग में बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी शामिल नहीं होंगे. बीते कुछ दिनों से बिहार के मुखिया बीमार चल रहे हैं, जिसकी वजह से वह किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो रहे हैं. वही यूपी की समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी इस मीटिंग में शामिल नहीं होंगे.

jharkhand INDIA hemantsoren